Home खेल भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, दलीप ट्रॉफी के मैचों को...

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, दलीप ट्रॉफी के मैचों को नहीं देख पाएंगे LIVE

6

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट का घरेलू सत्र आज यानी 28 जून से शुरू हो रहा है। दलीप ट्रॉफी 2023 के साथ इस सीजन की शुरुआत होगी, लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर है। भारतीय फैंस दलीप ट्रॉफी के मैचों को लाइव अपने टीवी या फिर स्मार्टफोन पर नहीं देख पाएंगे। इसके पीछे का कारण भी सामने आ गया है कि आखिरकार ऐसा क्यों हो रहा है।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के पास मौजूदा समय में कोई ब्रॉडकास्टर नहीं है। अभी तक आईसीसी ने ब्रॉडकास्टिंग राइट्स अगली साइकल के लिए नहीं बेचे हैं। यही कारण है कि जून में होने वाली अफगानिस्तान सीरीज को भी कैंसिल कर दिया गया था। वहीं, दलीप ट्रॉफी पर भी इसका असर होगा और इसका प्रसारण नहीं किया जाएगा।
 

दलीप ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कम से कम हॉटस्टार पर देखी जा सकती थी, लेकिन स्टार नेटवर्क के साथ बीसीसीआई की पुरानी डील समाप्त हो गई है। अब नए सिरे से राइट्स बेचे जाएंगे और तब तक कोई भी टूर्नामेंट बीसीसीआई से संबंधित ब्रॉडकास्ट नहीं होगा। बीसीसीआई को भारतीय टीम के लिए अभी मैन स्पॉन्सर की भी तलाश है, जो जल्द पूरी होगी।

  बता दें कि दलीप ट्रॉफी में कुल पांच मैच खेले जाने हैं। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें नॉर्थ जोन, साउथ जोन, वेस्ट जोन और ईस्ट जोन के अलावा नोर्थ ईस्ट जोन और सेंट्रल जोन की टीम शामिल है। आज यानी 28 जून से दो मैच खेले जाने हैं। इनमें एक मैच सेंट्रल जोन वर्सेस ईस्ट जोन और दूसरा मैच नोर्थ जोन वर्सेस नोर्थ ईस्ट जोन मैच का शुभारंभ होगा।