Home देश पीएम मोदी के बयान के बाद मुस्लिम लॉ बोर्ड की बैठक, तैयार...

पीएम मोदी के बयान के बाद मुस्लिम लॉ बोर्ड की बैठक, तैयार करेंगे ड्रॉफ्ट

2

 नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर बड़ा बयान दिया, जिसके बाद से देशभर में इसको लेकर चर्चा तेज हो गई है। आनन-फानन में मंगलवार रात को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक अहम बैठक बुलाई, जिसमें कई वकील भी शामिल थे। इस दौरान UCC के कानूनी पहलुओं पर चर्चा हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुस्लिम लॉ बोर्ड ने फैसला किया है कि वो इस मामले में एक ड्रॉफ्ट तैयार करेगा। इसके बाद लॉ कमीशन से अध्यक्ष से मिलकर उन्हें वो सौंपेगा। इस ड्रॉफ्ट में शरीयत के जरूरी नियमों का जिक्र किया जाएगा, ताकि UCC से वो प्रभावित ना हो।
 

क्या था पीएम मोदी का बयान?
दरअसल मंगलवार को पीएम मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने भोपाल में 'मेरा बूथ,सबसे मजबूत' अभियान के तहत उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि बहुत से राजनीतिक दल मुसलमानों को गुमराह कर रहे।

 पीएम ने आगे कहा कि UCC के नाम पर लोगों को भड़काने का काम हो रहा। आप ही मुझे बताइए कि एक घर में एक सदस्य के लिए एक कानून और दूसरे सदस्य के लिए दूसरा कानून हो, तो वो घर कैसे चल पाएगा? फिर ऐसी दोहरी व्यवस्था से घर कैसे चल पाएगा?

उन्होंने कहा कि संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार का जिक्र है। बहुत से लोग दिन भर मुसलमान-मुसलमान करते रहते हैं, लेकिन अगर वो सच में उनके हितैषी होते, तो आज मेरे मुस्लिम भाई-बहन शिक्षा के मामले में पीछे नहीं रहते। वो रोजगार के मामले में पीछे नहीं रहते हैं।