Home छत्तीसगढ़ भाठागांव – रिंग रोड शराब दुकान बंद कराने होगा धरना प्रदर्शन

भाठागांव – रिंग रोड शराब दुकान बंद कराने होगा धरना प्रदर्शन

3

रायपुर 

अंतर्राज्यीय बस स्टैंड के पास भाठागांव रिंग रोड में स्थित शराब दुकान के कारण आसपास क्षेत्र की बस्तियों और कॉलोनियों में रहने वाले नागरिक परेशान हैं । उनकी परेशानी को दूर करने शराब दुकान बंद करने की मांग को लेकर सत्यमेव जयते फाउंडेशन द्वारा क्षेत्रीय नागरिकों के साथ शराब दुकान के पास धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने का बयान जारी करते हुए बताया कि शराब दुकान बंद करने की मांग को लेकर 13 मई 2023 को कलेक्टर एवं जिला आबकारी अधिकारी को ज्ञापन देकर एक गांव में दुकान बंद करने की मांग की गई थी। कलेक्टर ने कहा था उक्त क्षेत्र में होने वाली परेशानी को दूर करने आवश्यक कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग को निर्देशित करेंगे ,जिला आबकारी अधिकारी ने भी कहा था शराब दुकान स्थानांतरण के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि रिंग रोड में स्थित शराब दुकान के कारण  सोनकर पारा, क्चस्क्क, आनंद नगर, ब्रह्मदेव कॉलोनी, वालाफोर्ट सिटी, दंतेश्वरी मंदिर, छरीर्पारा, उत्तम नगर,आस्क सिटी  सहित आसपास की महिलाएं नशेडियों के कारण उस मार्ग से गुजरने में से डरती हैं । पूरी सड़क में नशा करने वालों की वजह से वातावरण खराब रहता है ।कॉलोनी और बस्तियों के नागरिक शराब दुकान से होने वाले परेशानी को लेकर उद्वेलित हैं।

उन्होंने कहा कि 45 दिन बीतने के बावजूद शराब दुकान बंद कम करने के संबंध में कोई निर्णय नहीं दिए जाने से क्षेत्र के नागरिकों में निराशा के साथ नाराजगी भी है  । 07 दिन में यदि उक्त शराब दुकान बंद करने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो शराब दुकान के पास ही क्षेत्र के लोग अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे ।