Home राज्यों से खेत में गिरा 11केवी का तार, 4 महिलाओं की मौत, 2 झुलसीं,...

खेत में गिरा 11केवी का तार, 4 महिलाओं की मौत, 2 झुलसीं, नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

3

बिहार

बिहार में पूर्णिया में बड़ा हादसा सामने आया है, यहां चार महिलाओं की बिजली लगरने से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार 11केवी का बिजली का तार खेत में टूटकर गिर गया, इस दौरान खेत में काम कर रही महिलाओं को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद बिजली की आपूर्ति को बंद करके राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। घायल महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ महिलाएं धान की रोपाई कर रही थीं।
 

हादसे में जिन महिलाओँ की मौत हुई है उनके नाम रेणू देवी, वीना देवी, रानी देवी और रविता देवी हैं। तीन की मौके पर ही मौत ह गई जबकि चौथी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं दो अन्य महिलाएं सुलेखा देवी और जुलेखा देवी गंभीर रूप से घायल हुई हैं, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं इस घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है जबकि घायलों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने की बात कही है।
 

नीतीश कुार ने ट्वीट करके लिखा, पूर्णिया के टीकापट्टी थाना अंतर्गत ग्राम गोरियर बहियार में बिजली करंट लगने से धान रोपनी करती हुई 4 महिलाओं की मृत्यु एवं अन्य 2 लोगों के झुलसने की घटना दुःखद। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रू० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। झुलसे लोगों के निःशुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था की जाएगी।