Home राज्यों से उत्तर प्रदेश भाई के कत्‍ल के बाद खुद ही थाने पहुंचा भाई, बोला-किए पर...

भाई के कत्‍ल के बाद खुद ही थाने पहुंचा भाई, बोला-किए पर हो रहा है पछतावा

5

मुरादाबाद
 घरेलू विवाद में भाई की हत्या के आरोपी ने कहा कि उसे अब भाई की हत्या का पछतावा हो रहा है। उधर, पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि तीन अन्य नामजद की भूमिका की जांच की रही है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चक्कर की मिलक निवासी फाकिर हुसैन गैस वेल्डर था। परिवार में पत्नी नसीम जहां और तीन बेटियां खैरुलनिशा, वादिया और फरीन हैं। फाकिर के छह भाइयों का परिवार एक ही मकान में रहता है, जिनमें चार की शादी हो चुकी है। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे फाकिर की बेटी खैरुलनिशा नहाने के लिए बाथरूम में जा रही थी। तभी उसकी ताई की बेटी ने पहले नहाने की बात कहकर उसे रोक दिया। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई तो ताई ने खैरुलनिशा को भलाबुरा कह दिया। बात बढ़ी तो परिवार वालों का फाकिर और उसकी पत्नी से विवाद होने लगा। विवाद के दौरान फाकिर के छोटे भाई शादाब हुसैन ने लकड़ी के पटरे से फाकिर के सिर पर एक के बाद एक कई वार किए जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद उसने थाने पहुंचकर खुद सरेंडर कर दिया।

एसएचओ सिविल लाइंस आरपी शर्मा ने बताया कि इस मामले में फाकिर के साले रियासत ने फाकिर के सगे भाई सालिम, साजिद व शादाब और भाभी के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज और हत्या का केस दर्ज कराया था। शनिवार दोपहर बाद आरोपी शादाब को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। एसएचओ ने बताया कि हत्याकांड की हर पहलू से जांच कर अन्य आरोपियों की भूमिका का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

समझौते को 50 हजार मांग रहा था फाकिर
आरोपी शादाब ने बताया कि वह चक्कर की मिलक ज्यारत के पास पकौड़े का ठेला लगाता है। कहा कि भाई फाकिर नशे का आदी था और आए दिन पैसे मांगता था। न देने पर झगड़ा करता था। उसकी पत्नी भी उसके कहने पर विवाद करती थी। शादाब ने बताया कि करीब तीन माह पूर्व अपनी गर्दन पर ब्लेड मारकर छोटे भाई के खिलाफ पुलिस में झूठी शिकायत की थी, जिसमें समझौते के लिए 50 हजार रुपये मांग रहा था। आरोपी ने कहा कि उसे अपने भाई को मारने का पछतावा है, लेकिन आए दिन के विवाद में इतना परेशान था कि इसके अलावा कोई चारा नहीं बचा था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट बयां कर रही बर्बरता की कहानी
चक्कर की मिलक निवासी फाकिर हुसैन की हत्या कितनी बर्बरता से की गई थी इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चल रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि लकड़ी के पटरे से लगातार वार किए जाने से फाकिर के सिर की हड्डियां टूट गईं थीं। खोपड़ी फटने के साथ ही उसका भेजा भी बिखर गया था। इतना ही नहीं हत्यारोपी ने इस कदर वार किया था कि सिर का आकार ही बदल गया था। हड्डियां और भेजा एक जगह पर सिमट गए थे।