Home छत्तीसगढ़ जुलाई में बड़े कांग्रेस नेता आम आदमी पार्टी में होंगे शामिल, सहप्रभारी...

जुलाई में बड़े कांग्रेस नेता आम आदमी पार्टी में होंगे शामिल, सहप्रभारी हरदीप का दावा

4

रायपुर.
आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश सहप्रभारी हरदीप मुंडिया ने पत्रकारों से बिना किसी के नाम लिए खुलासा चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता हमारे संपर्क में हैं। हम 2 जुलाई की महारैली की तैयारी में लगे हैं इसके बाद वे नेता आम आदमी पार्टी में प्रवेश करेंगे। हरदीप मुंडिया ने बताया कि कांग्रेस में 20 से अधिक विधायक है जिनमें कुछ मंत्री भी शामिल हैं, अपनी पार्टी से खफा हैं। ऐसे लोगों से हम संपर्क में हैं, वे नेता अरविंद केजरीवाल की कार्यप्रणाली से प्रभावित हैं।

पंजाब में भी बहुत से कांग्रेस नेताओं ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की। वहां भी कांग्रेस की गुटबाजी चरम पर थी यहां भी यही हाल है। इस बार ये गुटबाजी किसी मंत्रियों के बीच नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के बीच देखने को मिली है। मरकाम के कुछ ही घंटों पहले जारी की गई नई नियुक्तियों को प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने रद्द कर दिया।

इससे स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस अंतर्कलह से जूझती हुई पार्टी है। कांग्रेस की अस्थिरता और अनिश्चितता उजागर होती है। कांग्रेस की नईया 2023 में डूबने का ये बड़ा संकेत है। कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है। इसका ताजातरीन उदाहरण कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सैलजा के आदेश की समीक्षा की बात कहकर मोहन मरकाम ने साफ कर दिया कि वह प्रभारी के आदेश को तत्काल मानने के लिए तैयार नहीं हैं।