Home खेल भारत के पास कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं हैं, उनके सामने विपक्षी बल्लेबाज...

भारत के पास कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं हैं, उनके सामने विपक्षी बल्लेबाज नहीं डरते : पाकिस्तानी क्रिकेटर

3

नई दिल्ली
लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डबल्यूटीसी) में हार के बाद भारतीय टीम को काफी आलोनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। भारतीय टीम अक्सर आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मुकाबलों में पस्त होती हुई नजर आई है और ऐसा एक बार फिर से डबल्यूटीसी 2023 फाइनल मुकाबले में भी देखा गया। हालांकि, भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट्स में फाइनल या सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बनाने में कामयाब रही है, लेकिन भारत अभी भी 2013 के बाद आईसीसी खिताब नहीं जीत पाया है। पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर अहमद शहजाद ने भारतीय टीम की कमी पर बात करते हुए कहा कि भारत के पास कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं है, जिसके कारण भारत को खमियाजा भुगतना पड़ रहा है।

एक पॉडकास्ट पर बात करते हुए शहजाद ने कहा कि भारत की टीम में अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन ऐसा कोई नहीं जो विपक्षी टीम को डरा सके, साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाजी खतरनाक है। उन्होंने कहा, “उनका कोई अनादर नहीं। लेकिन भारत की ओर से ऐसा कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं आया है कि विपक्षी बल्लेबाज उसे खेलने से डरे। उनके पास जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उनके पास कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं है, उनके बल्लेबाज खतरनाक हैं।”

खतरनाक गेंदबाजों के विषय पर बोलते हुए, शहजाद ने नेट्स में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का सामना करने को याद करते हुए कहा कि उन्होंने नेट्स में कभी भी बल्लेबाजों को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं की। अख्तर के नाम अभी भी क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है, उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

शहजाद ने कहा, "मुझे शोएब अख्तर के अलावा कोई अन्य गेंदबाज याद नहीं आ रहा है। जब मैं टीम में नया था, तो वह पहले से ही शोएब अख्तर था। उसके पास 2 महान गुण थे। पहला, उसने नेट्स में कभी भी नो-बॉल नहीं फेंकी। दूसरा, वह नेट्स पर बल्लेबाजों को कभी अनावश्यक बाउंसर नहीं फेंके। उन्हें पता था कि बल्लेबाज को चोट लगेगी।"