Home मध्यप्रदेश पुलिसकर्मियों की बच्चियों के लिए हॉस्टल व्यवस्था के फार्म लाइन ही मंगाए...

पुलिसकर्मियों की बच्चियों के लिए हॉस्टल व्यवस्था के फार्म लाइन ही मंगाए जायेंगे

2

भोपाल

आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर तक के पुलिसकर्मियों और अफसरों की बच्चियों के लिए प्रदेश के भोपाल, इंदौर और ग्वालियर  शहरों में अपने कैम्पस में ही हॉस्टल की व्यवस्था पुलिस मुख्यालय ने की है। इस व्यवस्था का लाभ अधिक से अधिक बच्चियों को मिल सके, इसके लिए तय तो यह किया गया था कि वेबसाइट के जरिए फार्म भरवाकर इन तीनों शहरों में बच्चियों को हॉस्टल अलार्ट किए जाएंगे, लेकिन यह व्यवस्था पुख्ता नहीं हो सकी।

पुलिस मुख्यालय ने तय किया था कि एक जुलाई से वह भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में पुलिस कैम्प्स में हॉस्टल शुरू करेगी। जिसमें 18 से 26 वर्ष तक की बच्चियां रहकर पढ़ाई कर सकती है। भोपाल में 208, इंदौर में 162 और ग्वालियर में 148 बच्चियों के रहने की व्यवस्था इन हॉस्टल में रहेगी। हॉस्टल अलॉर्ट करवाने के लिए के सभी पुलिस अधीक्षकों को पुलिस मुख्यालय की ओर से लिखा गया था। पुलिस मुख्यालय को यह उम्मीद थी कि फार्म ऑफलाइन की जगह पर ऑन लाइन मंगाएं जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अफसरों के बेटियों को इसका फायदा मिल सके। हालांकि वेबसाइट पर यह नहीं आ सका। नतीजे में सभी ने ऑफ लाइन ही फार्म जमा कर दिए हैं। इन फार्म को अब चैक किया जा रहा है।

जल्द ही ऑन लाइन फार्म भरे जाने की भी व्यवस्था हो जाएगी। अभी ऑफ लाइन फार्म भर गए हैं। जल्द ही हॉस्टल का आवंटन कर दिया जाएगा।
विजय कटारिया, एडीजी पुलिस कल्याण