Home मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने हिनौती में विद्युत पोल लगाने का किया भूमिपूजन

विधानसभा अध्यक्ष ने हिनौती में विद्युत पोल लगाने का किया भूमिपूजन

2

  रीवा
 विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने हिनौती ग्राम में आरडीएस स्कीम के तहत विद्युत पोल लगाने के लिए भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि विद्युत पोल लग जाने के बाद हिनौती ग्राम में अबाध विद्युत प्रदाय की जायेगी। इससे ग्रामीणों की अब तक की विद्युत की समस्या समाप्त हो गयी है। पूर्व में हिनौती ग्राम में भ्रमण के दौरान विद्युत की अनेक शिकायतें प्राप्त होती थी।

ग्रामीणों की इस समस्या के निराकरण के लिए विद्युत वितरण कंपनी के सीएमडी से बात कर विद्युत वितरण की सुचारू व्यवस्था करने के निर्देश दिये थे। ग्रामीणों को आज विद्युत पोल के रूप में नई सौगात मिली है।

    विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हिनौती ग्राम में अनेक विकास कार्य कराये गये हैं। हिनौती का चहुमुखी विकास हुआ है। विद्युत पोल लग जाने के उपरांत विद्युत कटौती जैसी कोई समस्या नहीं रहेगी। अबाध विद्युत प्रदाय होने पर प्रकाश से पूरा ग्राम जगमगायेगा विद्युत मिलने से किसान अपने खेतों की समय पर सिंचाई करेंगे।

उन्होंने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इस बात का ध्यान रखें कि न तो विद्युत की ट्रिपिंग  हो और न ही विद्युत की कटौती। कार्यक्रम में मन्नूलाल गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, जनसंपर्क सहायक पुष्पेन्द्र गौतम एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।