Home विदेश चीनी रेस्टोरेंट में गैस टैंक में विस्फोट, 31 लोगों की मौत, 7...

चीनी रेस्टोरेंट में गैस टैंक में विस्फोट, 31 लोगों की मौत, 7 घायल

2

 यिनचुआन

चीन (China) से एक बहुत बड़ी जानकारी सामने आ रही है। यहां के उत्तर-पश्चिमी यिनचुआन प्रांत (Yinchuan City) में एक रेस्टोरेंट में बड़ा धमाका (Blast) हो गया। इस घटना में 31 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम को दी गई और इस आग पर काबू पाने के लिए कई गाड़िया मौके पर मौजूद हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना चीन के यिनचुआन प्रांत (Yinchuan City) के निंग्ज़िया क्षेत्र (Ningxia Hui) के एक बारबेक्यू रेस्टोरेंट (Barbecue Restaurant) से सामने आई थी। विस्फोट का मुख्य कारण शुरूआती जांच में पेट्रोलियम गैस टैंक (Petroleum Gas Tank ) से रिसाव बताया जा रहा है। साथ ही, वर्तमान में सात लोगों के जलने और चोटों लगने के कारण उनका इलाज जारी है। रेस्टोरेंट में धमाका इतना तेज था कि सारी खिड़कियों के शीशे टूट गए और भारी मात्रा में नुकसान भी हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राष्ट्रपतिं शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने अधिकारियों से घायलों के इलाज के लिए हरसंभव मदद करने को कहा है और कहा कि प्रमुख उद्योगों और क्षेत्रों में सुरक्षा के सभी उपाय किए जाने चाहिए। हालांकि, इस घटना की जांच में चीनी अधिकारी जुट गए हैं। बता दें कि फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। अब तक इसमें से 38 लोगों का रेस्क्यू (Rescue) कर लिया गया है।