Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सुलतानपुर जेल में दो बंदियों के शव फंदे से लटके मिले, ...

सुलतानपुर जेल में दो बंदियों के शव फंदे से लटके मिले, हत्या या आत्महत्या?

1

सुलतानपुर

सुलतानपुर जिला कारागार में दो बंदियों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। शव जेल की बैरक के अंदर में फंदे से लटके मिले। अस्पताल में बंदियों की मौत की पुष्टि डॉक्टरों ने की। मौत का मामला हत्या और आत्महत्या के बीच उलझा है। डीआईजी अयोध्या प्रवीण कुमार ने कहा,दो बंदियों की आत्महत्या की सूचना मिली है। तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

जिला कारागार में मृत बंदी करिया उर्फ विजय पासी (20) व मज्जू रैदास उर्फ मनोज रैदास (18) अमेठी जिले के जामों थाना क्षेत्र स्थित लोरिकपुर गांव के रहने वाले थे। 26 मई 2023 रात जामों थाना के चौधरी का पुरवा लोरिकपुर गांव निवासी मुर्गी फार्म संचालक ओम प्रकाश यादव की हत्या में आरोपी थे। जामों पुलिस ने दोनों को 22 दिन पहले गिरफ्तार किया था। 30 मई को कोर्ट के आदेश पर जेल भेजे गए थे।

दो बंदियों की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत से जेल में सनसनी फैल गई। जेल के अधिकारी बैरक में पहुंचे,जांच पड़ताल की। घटना के बाद जेल अधीक्षक का मोबाइल ऑफ मिला। सूचना मिलने पर डीएम जसजीत कौर व एसपी सोमेन वर्मा भी जेल पहुंचे। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने जांच की। उधर डीआईजी जेल हेमंत कुटियाल, अयोध्या मंडल के डीआईजी प्रवीण कुमार ने भी मौका मुआयना किया। जज अभिषेक सिन्हा भी मौके पर पहुंचे । अधिकारियों ने घटना स्थल की जांच की। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। देर शाम तक मौत के कारणों का पता नहीं लग सका। दूसरी ओर जेल में दो की मौत से बंदियों में आक्रोश है।