Home मध्यप्रदेश तीसरी भारत गौरव ट्रेन इंदौर से द्वारका, शिर्डी और सात ज्योतिर्लिंग के...

तीसरी भारत गौरव ट्रेन इंदौर से द्वारका, शिर्डी और सात ज्योतिर्लिंग के लिए रवाना होगी

1

इंदौर

इंदौर से तीसरी भारत गौरव पर्यटन ट्रेन सात ज्योतिर्लिंग की यात्रा जुलाई में रवाना होगी। इसमें ज्योतिर्लिंग के अलावा द्वारका, शिर्डी और स्टेच्यू आफ यूनिटी की यात्रा भी कराई जाएगी। यह यात्रा 10 रात और 11 दिन की होगी।

मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) द्वारा भारत गौरव पर्यटन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। 18 जुलाई को ट्रेन जबलपुर से रवाना होगी। इसमें नरसिंहपुर, इटारसी, नर्मदापुरम, रानी कमलापति, शुजालपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर और रतलाम स्टेशनों से यात्री सवार हो सकेंगे। ट्रेन से द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे व केवडि़या के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

इसके लिए यात्रियों को इकोनामी श्रेणी में 19,300 हजार और स्टैण्डर्ड श्रेणी में 31,500 प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट और भोपाल, इंदौर, जबलपुर रेलवे स्टेशन कार्यालय पर कराई जा सकती है।

पहले दो ट्रेन हो चुकी रवाना

इंदौर रेलवे स्टेशन से पहले दो भारत गौरव ट्रेनें रवाना हो चुकी हैं। पहली ट्रेन से पुरी व अध्योध्या की यात्रा कराई गई थी। दूसरी ट्रेन दक्षिण भारत गंगासागर की यात्रा पर गई थी। दोनों ही ट्रेनों में बड़ी संख्या में इंदौर के तीर्थयात्री रवाना हुए थे। इसमें आन बोर्ड और आफ बोर्ड भोजन और बसों से दर्शनीय स्थलों की यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जा रही है।