Home विदेश वाशिंगटन पहुंचते ही होने लगी मूसलाधार बारिश, राष्ट्रगान के सम्मान में एयरपोर्ट...

वाशिंगटन पहुंचते ही होने लगी मूसलाधार बारिश, राष्ट्रगान के सम्मान में एयरपोर्ट पर भीगते रहे PM मोदी

5

वाशिंगटन
प्रधानमंत्री दो दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं। आज उनकी यात्रा का दूसरा दिन है। व्हाइट हाउस में उनके लिए राजकीय भोज का आयोजन किया जाएगा। पीएम मोदी आज जब न्यूयॉर्क से वाशिंगटन पहुंचे, जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही एयरपोर्ट पर लैंड किए कि मूसलाधार बारिश होने लगी। उन्होंने बारिश के थमने का इंतजार नहीं किया और तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े।

पीएम मोदी के सम्मान में उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान दोनों देशों के राष्ट्रगान भी बजाए गए। राष्ट्रगान के सम्मान में पीएम मोदी सावधान की मुद्रा में खड़े रहे। इस दौरान बारिश भी होती रही। बाइडेन दंपती व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में 22 जून को प्रधानमंत्री मोदी के लिए राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे, जिसमें 400 मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री मोदी 22 जून को कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस के अनुसार, आधिकारिक उपहार के तौर पर राष्ट्रपति और प्रथम महिला प्रधानमंत्री मोदी को 20वीं शताब्दी की शुरुआत की हाथ से बनी प्राचीन अमेरिकी पुस्तक 'गैली' भेंट करेंगे।

 वे मोदी को एक विंटेज (प्राचीन) अमेरिकी कैमरा भी उपहार में देंगे, जिसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेखीय प्रतिकृति प्रिंट और अमेरिकी वन्यजीव फोटोग्राफी की एक (हार्डकवर) पुस्तक भी होगी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून को अमेरिका की यात्रा पर हैं।