Home देश मैं PM मोदी के भारत में आजादी से रहता हूं, आप जहर...

मैं PM मोदी के भारत में आजादी से रहता हूं, आप जहर उगलना बंद करें; मुस्लिम नेता का इल्हान उमर पर पलटवार

4

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने वाले हैं। वहां की एक मुस्लिम महिला सांसद ने इस कार्यक्रम का विरोध किया है। उन्होंने पीएम मोदी को मुस्लिमों का दमन करने वाला नेता करार दिया है। हालांकि, भारत के एक मुसलमान और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने इल्हान को करारा जवाब दिया है। उन्होंने ट्विटर पर पलटवार करते हुए कहा कि महिला कांग्रेस सांसद अपने नफरती एजेंडे के तहत भारत की गलत तस्वीर दिखा रही हैं।

रशीद ने लिखा, "मैं भारत के धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय से हूं, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता और धार्मिक पहचान के साथ स्वतंत्र रूप से रहता हूं। यहां के हर संसाधन में मेरी बराबर की हिस्सेदारी है। मुझे भारत में जो भी बोलना है बोलने की आजादी है।"

आतिफ रशीद ने आगे कहा, "भारत में मुझे जो चाहिए वो लिखने की भी आजादी है। मुझे ये कहते हुए दुख हो रहा है कि आप अपने नफरत के एजेंडे के तहत मेरे भारत की गलत तस्वीर दिखा रही हैं। अपने मुंह से जहर उगलना बंद करें।"

इल्हान उमर और रशीदा तलीब ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में पीएम मोदी के संबोधन के बहिष्कार की घोषणा की है। इल्हान उमर ने लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन किया है। हिंसक हिंदू राष्ट्रवादी समूहों को प्रोत्साहित किया है। पत्रकारों और मानवाधिकारों की पैरवी करने वालों को निशाना बनाया है। मैं पीएम मोदी के भाषण में शामिल नहीं होऊंगी।''