Home मनोरंजन रामायण में रावण बनने से केजीएफ स्टार यश ने किया इनकार

रामायण में रावण बनने से केजीएफ स्टार यश ने किया इनकार

2

मुंबई.
पिछले कई दिनों से निर्देशक नितेश तिवारी की फिल्म रामायण सुर्खियों में है। बीते दिनों रणबीर कपूर और आलिया भट्ट का नाम जब इससे जुड़ा तो सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। यह चर्चा भी जोरों पर थी कि फिल्म में केजीएफ स्टार यश इस फिल्म में रावण की भूमिका निभाने वाले हैं। अब खबर है कि उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया है। उनके इस इनकार की वजह क्या है, आइए जानते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, यश फिल्म से जुडऩे को बेहद उत्साहित थे। राम के मुकाबले रावण की भूमिका निभाना उनके लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। जब उन्हें पता चला कि रणबीर को राम की भूमिका सौंपी गई है तो वह ज्यादा उत्साहित हो गए, लेकिन उनकी टीम ने उन्हें फिल्म न करने की सलाह दी। यश ने भी महसूस किया कि प्रशंसक उन्हें नकारात्मक भूमिका में देखकर खुश नहीं होंगे, भले ही वो रावण जैसे शक्तिशाली विरोधी की ही क्यों न हो। एक बातचीत में यश ने कहा था, मुझे अपने प्रशंसकों की भावनाओं को लेकर बहुत-बहुत सावधान रहना पड़ता है क्योंकि वे बहुत भावुक हैं।

यही वजह है कि जब मैं उनकी इच्छा के खिलाफ जाता हूं तो वे जरूरत से ज्यादा नाराज हो जाते हैं। यश का अपने फैंस के प्रति समर्पण सबसे ऊपर है। अब रावण की भूमिका को ठुकराने का उनका यह फैसला उनके इसी अटूट समर्पण, प्यार और समर्थन को दर्शाता है। रामायण में भगवान श्रीराम की भूमिका का प्रस्ताव रणबीर को दिया गया है, वहीं माता सीता की भूमिका के लिए आलिया का नाम सामने आया है।

रणबीर-आलिया इससे पहले निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आ चुके हैं। उनकी इस फिल्म ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर ली हो, लेकिन रणबीर-आलिया की केमिस्ट्री को दर्शकों से हरी झंडी नहीं मिली। रामायण में पहले सीता के लिए दीपिका पादुकोण का नाम भी चर्चा में था। कन्नड़ फिल्म केजीएफ यश के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी। इसके बाद आई केजीएफ 2 ने उन्हें देशभर में लोकप्रिय कर दिया। यह फिल्म देखने के बाद लोग यश के दीवाने हो गए और उन्हें रॉकी भाई के नाम से जाना जाने लगा, जो फिल्म में उनके किरदार का नाम है। अपने 14 साल के फिल्मी करियर में यश ने 11 हिट फिल्में दी हैं। वह साउथ में 3 फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं।