Home मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश भाजपा को सौंपे गए कामों की समीक्षा करेंगे जेपी नड्डा

मध्यप्रदेश भाजपा को सौंपे गए कामों की समीक्षा करेंगे जेपी नड्डा

6

भोपाल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 जून को भोपाल प्रवास के दौरान मध्यप्रदेश भाजपा को सौंपे गए कामों की समीक्षा करने के साथ यह रिपोर्ट लेंगे कि कार्यकर्ताओं को लेकर उन्होंने जो संदेश दिया था कि भाजपा ने जो कहा सो किया, उस पर जनता के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने कितना काम किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि कार्यकर्ता तर्क, विषय, मुद्दों के आधार पर जनता के बीच जाएं और विरोधी की हालत खराब करने का काम करें।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 मार्च को भोपाल आए थे। तब उन्होंने सार्वजनिक मंच से कहा था कि कांग्रेस का मतलब करप्शन, कांग्रेस मतलब कमीशन, कांग्रेस मतलब डिवीजन है जो भाई-भजीतावाद, परिवारवाद में डूबी है जबकि भाजपा का मतलब मिशन और विश्वास, भाजपा का मतलब समाज सेवा और विकास, भाजपा का मतलब महिला और समाज का सशक्तिकरण तथा भाजपा मतलब रिपोर्ट कार्ड की संस्कृति है। हमने जो कहा वो किया, जो कहेंगे वो करके दिखाएंगे। यह भाव हमें जनता को भी बताना है। भाजपा का कार्यकर्ता समर्पित भाव से काम कर रहा है, सरकार भी समर्पित भाव से काम कर रही है। विरोधी भी हमसे टकराने में असमर्थ महसूस कर रहे हैं, यह भाजपा की ताकत है। यह विरोधियों की हालत खराब करने का समय है। उन्होंने कहा था वे सभी बूथ कार्यकर्ताओं से आग्रह कर रहे हैं कि आप तर्क, विषय और मुद्दों के आधार पर जनता के बीच जाइए। जनता आपका इंतजार कर रही है। नड्डा के दौरे के बाद बीजेपी कुछ मुखर हुई है लेकिन इस बीच कांग्रेस ने भी अपने तर्कों के आधार पर भाजपा को घेरने का काम किया है। नड्डा के दौरै में इस मसले पर सवाल उठना तय माना जा रहा है।

दोनों ही दौरों में नवरात्र का संयोग
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के तीन माह के अंतराल में होने वाले एमपी के दौरे में यह एक संयोग ही है कि वे पिछले बार जब भोपाल आए थे तो भी नवरात्र पर्व चल रहा था और इस बार जब भोपाल आने वाले हैं तो भी नवरात्र पर्व हैं। फर्क यह है कि पिछले बार चैत्र नवरात्र का पर्व था और इस बार आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्र का पर्व चल रहा है। पिछली बार भी बीजेपी के हाईटेक प्रदेश कार्यालय के भूमिपूजन में शामिल होने के लिए भोपाल आने की तारीख 26 थी और इस बार भी 26 तारीख को ही आ रहे हैं।