Home खेल वसीम जाफर ने उड़ाया ‘बैजबॉल’ का मजाक, तो सहवाग ने पढ़े ऑस्ट्रेलियाई...

वसीम जाफर ने उड़ाया ‘बैजबॉल’ का मजाक, तो सहवाग ने पढ़े ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ में कसीदे

3

नई दिल्ली

एशेज 2023 के पहले टेस्ट के बाद सोशल मीडिया पर पूर्व क्रिकेटर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने में लगे हैं। इस दौरान भारतीय क्रिकेटरों ने भी ट्वीट किए। वसीम जाफर ने जहां इंग्लैंड के 'बैजबॉल' स्टाइल का मजाक उड़ाया, वहीं वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के पारी घोषित करने के फैसले को सहासी बताया। सहवाग ने इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी जमकर तारीफ की। बता दें, एजबेस्टन में खेले गए इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 विकेट से जीतने में सफल रही। मेजबान इंग्लैंड ने कंगारुओं के सामने जीत के लिए 281 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा और पैट कमिंस की जुझारू पारियों के दम पर हासिल कर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।
 
वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद ट्वीट करते हुए लिखा 'क्या टेस्ट मैच था। हाल के दिनों में मैंने जो सबसे अच्छा देखा है, उनमें से एक। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है। विशेष रूप से मौसम को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड द्वारा पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले पारी घोषित करने का फैसला साहसी था। लेकिन ख्वाजा दोनों पारियों में लाजवाब दिखे। पैट कमिंस टेस्ट क्रिकेट में नए मिस्टर कूल हैं। दबाव में क्या पारी थी और लायन के साथ वह साझेदारी लंबे समय तक याद रखने वाली है।'
 

बता दें, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 393 रनों पर घोषित कर दी थी। क्रिकेट पंडितों ने कप्तान बेन स्टोक्स के इस फैसले पर सवाल उठाए थे। दरअसल, जो रूट शतक बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और इंग्लिश टीम के पास अपने रनों में और इजाफा करने का शानदार मौका था। मगर अपनी बेबाक कप्तानी के लिए मशहूर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिए यह सहासी फैसला लिया।
 
वहीं बात वसीम जाफर की करें तो उन्होंने अपने ही अंदाज में इंग्लैंड के बैजबॉल को ट्रोल किया। इंग्लैंड द्वारा 393 रनों पर पारी घोषित करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली इनिंग में उस्मान ख्वाजा के शतक के दम पर 386 रन बोर्ड पर लगाए। पहली पारी के बाद इंग्लैंड के पास मात्र 7 रनों की बढ़त थी। इसके बाद इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 273 ही रन बना पाई और ऑस्ट्रेलिया के सामने उन्होंने 281 रनों का लक्ष्य रखा। कंगारुओं ने इस स्कोर को उस्मान ख्वाजा की 65 और पैट कमिंस की नाबाद 44 रनों की पारी के दम पर हासिल किया। उस्मान ख्वाजा को इस मैच में लाजवाब प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।