Home छत्तीसगढ़ 22 को आएंगे गृहमंत्री शाह, 500 से अधिक पुलिस कर्मी होंगे तैनात

22 को आएंगे गृहमंत्री शाह, 500 से अधिक पुलिस कर्मी होंगे तैनात

4

भिलाई नगर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को दुर्ग जिले के रविशंकर स्टेडियम में संभाग स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे हैं। इस दौरान वे भाजपा कार्यकतार्ओं से भी भेंट करेंगे। दुर्ग आईजी आनंद छाबड़ा ने एसपी शलभ कुमार सिन्ह सहित सभी पुलिस अधिकारियों की कल रात बैठक ली। केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 500 से अधिक पुलिस कर्मी और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।  बल की कमी न हो इसके लिए बाहर से बल बुलाया जा रहा है।

आईजी छाबड़ा ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को जिले के एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे है, उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 500 से अधिक पुलिस कर्मी और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही अभी से सभी थाना क्षेत्रों में बाहर से आने वाली सभी गाडिय़ों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। 22 जून को दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में अमित शाह का संभाग स्तरीय सम्मेलन होना है। इसमें दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे। दुर्ग जिले से भी बड़ी संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। भाजपा द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार लगभग 50 हजार लोग इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसको लेकर आईजी के नेतृत्व में बैठक भी ली जा चुकी है। आज से कार्यक्रम और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिहर्सल भी शुरू हो गया है। बल की कमी न हो इसके लिए बाहर से बल बुलाया जा रहा है। पूरे कार्यक्रम को शांतिपूर्ण ढंग से निपटा लिया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम से पहले पुलिस उनका रूट तय करेगी। एसपी दुर्ग के मुताबिक रूट तय होते ही उस पूरे रूट को सेनेटाइज किया जाएगा। इसके बाद उसे सील कर दिया जाएगा। आम लोगों को कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए जो रूट डायवर्ट होगा, उसकी जानकारी मीडिया के माध्यम से दी जाएगी।