Home खेल रियल मैड्रिड ने स्पेन के स्ट्राइकर जोसेलु के साथ किया करार

रियल मैड्रिड ने स्पेन के स्ट्राइकर जोसेलु के साथ किया करार

3

मैड्रिड
रियल मैड्रिड ने स्पेन के स्ट्राइकर जोस लुइस माटो जोसेलु के साथ करार की घोषणा की है। रियल मैड्रिड की वेबसाइट पर कहा गया है, रियल मैड्रिड और एस्पेनयोल ने जोसेलु के लिए एक समझौता किया है। वह आगामी सत्र के लिए हमारे क्लब के लिए खेलेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मार्च में स्पेन के लिए पदार्पण करने वाले 33 वर्षीय जोसेलू क्लब में वापसी कर रहे हैं, जहां वह 2009-2012 तक बी-टीम के लिए 67 बार खेले। इसके वाद जर्मनी में हॉफेनहाइम, इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट और हनोवर 96 जैसे क्लबों के लिए खेले।

उसके बाद उनका करियर उन्हें स्पेन लौटने से पहले इंग्लैंड में स्टोक सिटी और न्यूकैसल यूनाइटेड ले गया। अपने कार्यकाल के दौरान उन दोनों क्लबों के लिए जोसेलू ने गोल करने के अपने कौशल को साबित किया। अलावेस के साथ तीन सीजन में 36 गोल किए और पिछले सीजन में एस्पेनयोल के लिए 33 मैचों में 17 गोल किए। रियल मैड्रिड जोसेलु को एक स्ट्राइकर के रूप में मानता है, जो कम पैसे में पेनल्टी क्षेत्र में काफी कुशल है। उनसे मार्को असेंसियो, मारियानो डियाज और करीम बेंजेमा द्वारा छोड़े गए शून्य को भरने में मदद करने की उम्मीद है।

 

श्रीलंका दौरे से बाहर हुई न्यूजीलैंड की स्टार खिलाड़ी, अनुभवी ऑलराउंडर को मिली जगह

ऑकलैंड
 न्यूजीलैंड की फास्ट गेंदबाज जेस केर को पैर का अंगुठा टूटने के कारण, श्रीलंका की आगामी टूर से बाहर कर दिया गया है। केर को पिछले हफ्ते नेट में बैटिंग करते समय अंगूठे पर चोट लगी थी, और जिसके बाद स्कैन में टूट होने की पुष्टि हुई। अब उन्हें छह हफ्ते तक पुनर्वास की आवश्यकता है। लेह कास्पेरेक को कर्र की जगह पर टीम में चुना गया है।

कास्पेरेक की न्यूजीलैंड टीम वापसी लगभग 2 साल बाद हो रही है। इससे पहले वे साल 2021 में इंग्लैंड दौरा पर गई टीम का हिस्सा थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 39 वनडे, 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले है, जिसमें उन्होंने 65 और 75 विकेट अपने नाम किए है। कास्पेरेक टी20 मुकाबलों में न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज भी है। माना जा रहा है कि वेलिंग्टन ब्लेज़ के घरेलू प्रतियोगिताओं में कास्पेरेक की शानदाार फार्म, टीम में उनकी वापसी का मुख्य कारण है।

न्यूजीलैंड महिला टीम के मुख्य कोच बेन सॉयर ने जेस केर की चोट को निराशाजनक बताया और कहा कि श्रीलंका दौरे पर टीम को उनकी कमी महसूस होगी। सॉयर ने कहा, टूर के निकट इतनी पास चोट लगना हमेशा निराशाजनक होता है। जेस दोनों प्रारुपों में हमारे गेंदबाजी समूह का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और इस चुनौतीपूर्ण दौरे पर हमें उनकी कमी महसूस होगी।

सॉयर ने आगे कहा कि जेस काफी मेहनत कर रही थी, और हम भी उत्सुकता से उनके प्रदर्शन को देखना का इंतजार कर रहे थे, मगर चोट के कारण हमें अब श्रीलंका दौरे के बाद तक का इंतजार करना पड़ेगा। सॉयर ने कहा, जेस ने इन सर्दीयों में बहुत मेहनत की है और हम उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे कि वह अपनी नई स्थितियों में कैसे प्रदर्शन करेगी, लेकिन हमें यकीन है कि वह श्रीलंका के बाद हमारी अगली चुनौती के लिए फिट और तैयार हो जाएंगी

बता दें कि न्यूजीलैंड महिला टीम वर्तमान में न्यूजीलैंड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग कैंप के लिए हैं और वे शुक्रवार को श्रीलंका के लिए रवाना होंगी।