Home राज्यों से उत्तर प्रदेश भाजपा ने की ‘मिशन 80’ को पाने की तैयारी, हारी हुई सीटों...

भाजपा ने की ‘मिशन 80’ को पाने की तैयारी, हारी हुई सीटों को पाले में करने के लिए विस्तारकों को सौंपी जिम्मेदारी

4

 लखनऊ

  उत्तर प्रदेश में अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की सभी यानी 80 की 80 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पाने के लिए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी है। चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने महा जनसंपर्क अभियान शुरू किया। जिसके तहत भाजपा लोगों से संपर्क करेगी और उन्हें चुनाव में मतदान देने के लिए अपील करेगी। वहीं, भाजपा ने पहले चुनाव में हारी हुई सीटों को पाले में करने के लिए विस्तारकों को जिम्मेदारी सौंपी है। इन सीटों पर भाजपा ज्यादा से ज्यादा ध्यान देगी और जीतने की कोशिश की करेगी।
 
बता दें कि, भाजपा ने अपने 80 की 80 सीटों पर कमल खिलाने की तैयारी तेज कर दी है। भाजपा ने पहले चुनाव में हारी हुई सीटों को पाले में करने के लिए विस्तारकों को जिम्मेदारी सौंपी है। पहले चरण में लोक सभा क्षेत्र और उनके क्षेत्र में स्थित विधानसभा क्षेत्र में विस्तारक नियुक्त किए गए है। यह विस्तारक हारी हुई सीटों पर भाजपा के लिए चुनावी जमीन तैयार करने का काम करेंगे। विस्तारको को हारी हुई 14  लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रबंधन का एजेंडा सौंपा गया है। इन्हें भाजपा के प्रदेश मुख्यालय को हर महीने फीडबैक देना होगा।
 
विस्तारको को सभी वर्गों के लोगों को भाजपा से जोड़ने के लिए कार्यक्रम करने पुराने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की ज़िम्मेदारी दी गई है। विपक्षी दलों के नेताओं को तोड़कर पार्टी में शामिल करने का लक्ष्य दिया गया है। इन्हें लाभार्थी सम्मेलन कराने की व पिछड़े और दलित वर्ग की जातियों का वोट बैंक बढ़ाने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई। विस्तारक लोक सभा क्षेत्र स्तर पर विधायकों व सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों पर जनप्रतिनिधियों के बीच टकराव पर भी नजर रखेंगे।
 
विस्तारक प्रदेश मुख्यालय के निर्देश पर करेंगे काम  
विस्तारक सीधे प्रदेश मुख्यालय के निर्देश पर काम करेंगे। इनके कामकाज में स्थानीय पदाधिकारियों का कोई भी दखल नहीं होगा। बता दें कि रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस अंबेडकर नगर, अमरोहा, बिजनौर गाजीपुर, घोसी, जौनपुर, लालगंज, नगीना, सहारनपुर, श्रावस्ती पर बसपा और मैनपुरी मुरादाबाद व संभल सीट पर सपा काबिज है। विस्तारकों को बूथ कमेटियों का गठन करने बूथ कमेटी में प्रत्येक जाति व धर्म के  कार्यकर्ता को शामिल करने और पन्ना प्रमुखों की तैनाती करने की जिम्मेदारी दी गई है।