Home खेल विराट कोहली की 1000 करोड़ के पार पहुंची नेटवर्थ

विराट कोहली की 1000 करोड़ के पार पहुंची नेटवर्थ

2

नई दिल्ली.
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्ग्ज बल्लेबाज विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर आए दिन रिकॉर्ड बनाते और तोड़ते हैं। लेकिन कोहली ने अब नेटवर्थ के मामले में एक नया कीर्तिमान छू लिया है। उनकी कुल संपत्ति एक हजार करोड़ के पार पहुंच गई है। स्टॉक ग्रो के मुताबिक, कोहली की नेटवर्थ 1,050 करोड़ रुपये है। बता दें कि कोहली के अलावा फिलहाल दुनिया के किसी क्रिकेटर की इतनी नेटवर्थ नहीं है। 34 वर्षीय कोहली बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ए+ कैटेगरी में शामिल हैं, जिससे वह सालाना 7 करोड़ रुपये कमाते हैं। उनकी एक टेस्ट की मैच फीस 15 लाख, वनडे की 6 लाख और टी20 मुकाबले की 3 लाख रुपये है। वहीं, कोहली का आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ करार है। उन्हें इस करार से सालाना 15 करोड़ रुपये मिलते हैं।

कोहली दुनिया के सबसे पॉपुलर एथलीट में से एक हैं। उनकी सोशल मीडिया पर भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। कोहली के सोशल मीडिया पोस्ट के चार्ज जानकर आप हैरान रह जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के 8.9 करोड़ रुपये और ट्विटर पर एक पोस्ट के 2.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 252 और ट्विटर पर 56.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

इसके अलावा, कोहली की कमाई के और भी जरिए हैं। वह कई ब्रांड्स के मालिक हैं और उन्होंने 7 स्टार्टअप में निवेश किया है, जिसमें ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो शामिल हैं। कोहली 18 से ज्यादा ब्रांड्स का विज्ञापन करते हैं। वह हर विज्ञापन शूटिंग के लिए सालाना 7.50 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, जो किसी भी बॉलीवुड एक्टर और खिलाड़ी से बहुत अधिक है। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से तकरीबन 175 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं।

कोहली के पास मुंबई और गुरुग्राम में दो आलीशान घर हैं। उनके मुंबई वाले घर की कीमत 80 करोड़ रुपये है। वहीं, कोहली का गुरुग्राम में 31 करोड़ रुपये का घर है। वह 31 करोड़ रुपये की लग्जरी कारों के मालिक हैं। कोहली एफसी गोवा फुटबॉल क्लब के भी मालिक हैं। एफसी गोवा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में हिस्सा लेती है। साथ ही वह एक टेनिस और कुश्ती की टीम भी मालिक हैं।