Home मध्यप्रदेश प्रदेश में 5वीं कक्षा तक के स्कूल 5 जुलाई से खुलेंगे

प्रदेश में 5वीं कक्षा तक के स्कूल 5 जुलाई से खुलेंगे

5

भोपाल

मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए सभी प्राइमरी स्कूलों के खुलने की टाइमिंग बढ़ा दी गई है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरिसंह परमार ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। परमार ने लिखा कि भीषण गर्मी और तापमान में वृद्धि से विद्यार्थियों के स्वास्थ्य में प्रतिकूल प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए ग्रीष्म अवकाश को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने लिखा कि कक्षा 1 से 5वीं तक के प्राथमिक विद्यालय 1 जुलाई 2023 को खुलेंगे और कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यालयों में कक्षाएं 20 जून से 30 जून तक सुबह की पाली (मॉर्निंग शिफ्ट) में संचालित होंगी। कक्षा 5वी की परीक्षाएं निर्धारित समय सारणी के अनुसार होगी। 1 जुलाई 2023 से सभी विद्यालय नियमति समय सारणी के अनुसार संचालित होंगे।

छुट्टी को लेकर कल बैठक, कुछ दिन और मिल सकती है राहत
राजधानी में तूफान बिपरजॉय के साइड इफेक्ट और तेज धूप के कारण जिला प्रशासन सोमवार को एक समीक्षा बैठक करेगा। इसमें मौसम विभाग के विशेषज्ञ और स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरों से सुझाव मांगे जाएंगे, जिससे जिले में स्कूलों को खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। कलेक्टर आशीष सिंह ने इस संबंध में संबंधित विभाग को निर्देश जारी किए हैं। सोमवार को बैठक के बाद निर्णय होगा कि तय समय यानी 20 जून, मंगलवार से जिले में स्कूल खुलेंगे। गौरतलब है कि इसके पहले कलेक्टर सिंह ने तेज धूप के कारण 19 जून से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद राज्य शासन ने इसे आगे बढ़ाकर 20 जून की तारीख घोषित की थी।