Home छत्तीसगढ़ हार्वेस्टर लेने किसान ने लिया सूदखोर से कर्ज, सूदखोर के भय से...

हार्वेस्टर लेने किसान ने लिया सूदखोर से कर्ज, सूदखोर के भय से पांच माह तक तेलंगाना मे भटकता रहा किसान

2

राजनांदगांव

छुरिया ब्लॉक के किसान द्वारका साहू सूदखोर के आतंक से इस कदर भयभीत है की वो पाड़ादाह खैरागढ़ के तुलेश साहू के डर से भाग कर तेलंगाना राज्य के हैदराबाद मे सुकुन की तलाश मे निकल गया जहां उसे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर अपनी रोजी रोटी चलाता रहा। आज प्रेस क्लब राजनांदगांव में पत्रकार वार्ता के माध्यम से द्वारका साहू निवासी ग्राम शिकारी टोला पोस्ट झितराटोला तह छुरिया ने बताया कि उसने ग्राम महराजपुर के निवासी कमलेश साहू अपने मित्र के माध्यम से पांडादाह निवासी तुलेश सिन्हा से हुई और कुछ दिनों के मुलाकात के बाद मुझे यह जानकारी हुई कि तुलेश सिन्हा ब्याज में पैसे देने का काम करता हैं।

एक दिन मुझे पैसों की आवश्यकता हुई और मैने तुलेश सिन्हा से 1.50,000 रुपये कि मांग की और उन्होने मुझे तीन किश्तो में रुपए दिये। पहली किश्त में 25/5/22 को 50,000 रू दिये व दुसरा किश्त 1/7/22 को 80,000 रुपए का चेक दिये। और मैने बैंक से 80.000 रू को केश किया तो 30000 रू वापस मांग लिये इस प्रकार मुझे उस दिन मात्र 80हजार की एवज में 50000 प्राप्त हुआ और तीसरी किश्त में 5/9/22 को 50000 रू दिये इस प्रकार मुझे 1.50,000 रू. ब्याज में तीन किश्तो में मिला। और मैने 20/12/22को 50.000 रू. वापस कर देने के बाद तुलेश सिन्हा मेरे घर पैसा की वसूली करने आया था तब दिए गए रूपयो को ब्याज का हो गया बोलकर चला गया। फिर 12/1/2023 को धान बेचकर 1 लाख 70 हजार रू पांडादाह मे घर जाकर उनको रुपए दिये लेकिन सूदखोर तुलेश सिन्हा और पैसा दो बोलकर मारपीट गाली गलौज और धमकी देते हुये मेरा मोबाईल भी छीन लिया और उसने धमकी देते हुए कहा कि 2-3 घंटे मे पैसा व्यवस्था करके रखना मैं तेरे घर आ रहा हूँ।

उसकी धमकी से मैं बहुत डर गया और भयभीत होकर हैदराबाद चला गया पांच महीने के बाद जब घर आया तब पता चला कि वो सच मे 2 घंटे के बाद मेरे घर आकर मेरे पापा को पैसो के लिये धमकी दिया। मैं जब यहां से तुलेश सिन्हा से डर कर भागा तो मेरे पिता ने छुरिया थाना मे गुमशुदा की रिपोर्ट भी बकायदा लिखाई गई लेकिन छुरिया थाने में रिपोर्ट तक नही लिखा गया। तब मेरे पिताजी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर लिखित में सूचना दी गई। एस.पी. साहब ने फोन में छुरिया थाना प्रभारी को गुमशुदा रिपोर्ट लिखने का आदेश दिया गया लेकिन हमारी गुमशुदगी की रिपोर्ट को भी न लिखकर पुलिस अधीक्षक के पास हम लोग जो आवेदन दिये है उस पर ब्यान बस लिया गया अब हमारे घर आकर वो हमें गाली गलौज मारपीट की धमकी देता है और उल्टा हमारे ऊपर ही एफआईआई दर्ज कराने की धमकी देता है। और मेरे से उस समय तीन- चार ब्लैंक चेंक में और कोरे स्टाम्प में साईन करवा लिया है।