Home शिक्षा सोलर इन्वर्टर यूपीएस से गर्मियों में लाइट जाने पर चलेगा फैन

सोलर इन्वर्टर यूपीएस से गर्मियों में लाइट जाने पर चलेगा फैन

3

नई दिल्ली

गर्मियां आने के साथ-साथ बिजली कटौती की समस्या भी शुरू हो गई है। कई जगह समय-समय पर घंटों बिजली नहीं रहती। लगातार बिजली की कटौती से सोने से लेकर हर काम में परेशानी आती है। ऊपर से गर्मी की मार लाग से झेलनी पड़ती है। ऐसे में अगर एक पंखा या कूलर भी चल जाए तो बहुत राहत मिल जाती है, लेकिन इन्वर्टर लेने जाए भी तो 10 हजार से कम में कुछ नहीं मिल पाता। घर में पंखा चलाने या बिजली की कटौती के समय में गर्मी से राहत पाने के लिए आपको इतना पैसा खर्चने की जरूरत नहीं ह। हम आपको मार्किट में मिल रहे बेहद ही सस्ते प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं जो सस्ती कीमत में आपका काम चला देगा।

इस प्रोडक्ट को अमेजन से खरीदा जा सकता है। इसके साथ 2 साल की वारंटी भी मिलती है। यूजर्स ने इसे 3.8 स्टार्स दिए हैं। इसका मतलब इस प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इस प्रोडक्ट से खुश है। यह BIS सर्टिफाइड है। इसमें ओवर लोड, ओवर हीट और शार्ट सर्किट प्रोटेक्शन भी दिया गया है। इससे यह घर में इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षित प्रोडक्ट बन जाता है। यह सोलर एनर्जी के इस्तेमाल से चार्ज भी हो जाता है और बिजली भी देता है। यह पोर्टेबल होने के साथ-साथ घर को पावर सप्लाई देता है।

कीमत और ऑफर्स भी जान लें
इसकी MRP 7899 की है। इस पर 13 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है। डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत घटकर 6891 रुपये हो गई है। इसकी EMI 329 रुपये से शुरू होती है। इस पर नो कॉस्ट EMI का विकल्प भी मौजूद है। कुछ क्रेडिट कार्ड पर 1750 के अतिरिक्त ऑफ का लाभ भी उठाया जा सकता है। अगर आपके पास 6000 एक साथ नहीं है तो मात्र 329 रुपये प्रति महीने की ईएमआई पर भी इसे घर लेकर आ सकते हैं। ऐसे में यह प्रोडक्ट आपके घर 500 रुपये से भी कम खर्च में आ जाएगा।