Home खेल इंग्लैंड की इस ‘हरकत’ से दंग रह गए माइकल वॉन, पूर्व कप्तान...

इंग्लैंड की इस ‘हरकत’ से दंग रह गए माइकल वॉन, पूर्व कप्तान बोले- मैं तो कभी नहीं करता

4

नई दिल्ली

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जा रहा है। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया और पहली पारी में आक्रामक बल्लेबाजी की। इंग्लैंड ने पहले दिन पहली पारी 78 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 398 रन बनाकर घोषित कर दी, जिसने सभी को हैरान कर दिया। दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड ने जब पारी घोषित की, तब जो रूट 152 गेंदों में 7 चौकों औऱ 4 छक्कों की मदद से 118 रन नाबाद थे। स्टोक्स ब्रिगेड के पारी घोषित करने के फैसले से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉल दंग रह गए। उन्होंने कहा कि मैं तो ऐसा नहीं करता।

दरअसल, वॉन का कहना है कि इंग्लैंड कुछ और रन जोड़ सकता था क्योंकि गेम अप्रत्याशित है। हालांकि, वॉन ने स्टोक्स की अग्रेसिव अप्रोच की तारीफ करते हुए कहा कि इंग्लैंड ने पहले दिन पारी डिक्लेयर कर एक मैसेज भेजा है। वॉन ने बीबीसी पर बातचीत के दौरान कहा, "मैं तो पारी घोषित नहीं करता। आप नहीं जानते कि गेम में क्या होने वाला है। इंग्लैंड ने ऐसा मैसेज देने की कोशिश की है जो पहले किसी टीम ने नहीं किया।"

वॉन ने आगे कहा, ''लेकिन मैं बेन स्टोक्स की प्रशंसा करता हूं। आपको लगता है कि आखिरी सीरीज में मगर मुझे लगता है कि मेरी जिंदगी में पहली बार इंग्लैंड ने पहला पंच भेजा है। मैं बतौर कप्तान कुछ और रन चाहता, खासकर जो रूट के क्रीज पर मौजूदा होने की सूरत में। इंग्लैंड को भले ही विकेट नहीं मिला मगर यही सब कुछ एशेज को खास बनाता है। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा दो अनुभवी खिलाड़ी है जो बच्चों की तरह दौड़ रहे थे।''