Home मध्यप्रदेश 19 जून को एमएसएमई सम्मेलन

19 जून को एमएसएमई सम्मेलन

2

सफल उद्यमियों का सम्मान और अनेक प्रतिष्ठित संस्थानों से एमओयू होंगे

भोपाल

सर्वाधिक रोजगार सृजन में सक्षम सू्क्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए और राज्य शासन की एमएसएमई सहित अन्य उद्योग मित्र नीतियों पर केन्द्रित एमएसएमई सम्मेलन सोमवार, 19 जून को आमेर ग्रीन परिसर भोपाल में होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे। केन्द्रीय स्वास्थ्य और उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया एवं प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा भी सम्मेलन में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

उद्योग आयुक्त एवं एमएसएमई विभाग के सचिव पी. नरहरि ने बताया कि सम्मेलन में लगभग 1000 सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम के नव उद्यमी शामिल होंगे। सफल एमएसएमई उद्यमियों को पुरस्कृत करने के साथ ही देश के प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ एमओयू भी होगा।।

उद्योग आयुक्त ने बताया कि इस समिट का उद्देश्य सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम गतिविधियों को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया कि एक दिवसीय सम्मेलन में 6 सत्र होंगे, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के विख्यात वक्ताओं, सफल उद्यमियों के अलावा मध्यप्रदेश शासन के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इन सत्रों में टेक्नालॉजी ट्रांसफर के माध्यम से एमएसएमई आधुनिकीकरण, न्यू एज फायनेंसिंग सल्यूशंस, क्लस्टर डेवलपमेंट, उद्यमिता के माध्यम से महिला सशक्तिकरण और एमएसएमई के लिए डिजिटल ट्रांसफार्मेशन पर विचार-विमर्श होगा। सम्मेलन में देश के प्रतिष्ठित उद्योग संघ के प्रतिनिधि भी सम्मिलित होंगे।