Home देश नौशेरा में तीन बहनों ने इतिहास रचा, तीनों ने एक साथ NEET...

नौशेरा में तीन बहनों ने इतिहास रचा, तीनों ने एक साथ NEET पास किया

4

 नौशेरा

हाल ही में NEET UG 2023 का रिजल्ट आया, जिसमें लाखों बच्चों ने परचम लहराया। इस परीक्षा में जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले राजोरी के नौशेरा की तीन चचेरी बहनों ने भी इतिहास रचा। उन्होंने एक साथ ये परीक्षा पास की है। इन तीनों बहनों के नाम तुबा बशीर, रुतबा बशीर और अर्बिश हैं। वो साथ में रहकर पढ़ाई करती थीं। हाल ही में जब NEET का रिजल्ट घोषित हुआ, तो उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अब तक जिस परिवार में कोई भी डॉक्टर नहीं था, उसके तीन सदस्य एक साथ डॉक्टर बनने जा रहे।
 

मामले में तुबा बशीर ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि हम तीनों ने एक साथ NEET पास किया है, क्योंकि हम स्कूल और कोचिंग एक साथ गए थे। हमने सोचा था कि हम एमबीबीएस पास करके डॉक्टर बनेंगे। मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैंने कड़ी मेहनत की और परिणाम मिला। वहीं रुतबा ने कहा कि उनके परिवार वाले काफी खुश हैं, उनको तीन गुनी खुशियां मिली हैं। उन्होंने 11वीं कक्षा से ही NEET परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। तीन बहनों ने जमकर प्रैक्टिस भी की थी। उनकी सफलता का श्रेय उनके माता-पिता को जाता है, वो बचपन से ही उनका साथ देते आ रहे।

पहला और आखिरी प्रयास
मीडिया से बात करते हुए उर्विश ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही। हमारे परिवार में कोई डॉक्टर नहीं था, डॉक्टर बनने का फैसला मेरा खुद का था। हमारे माता-पिता ने शुरू से ही हमारा पूरा साथ दिया। तैयारी करते समय ध्यान रखना था कि ये पहला और आखिरी प्रयास था, इसी संकल्प के साथ चलना था और पढ़ते रहना था। आखिरी में हमें कामयाबी मिली।
 
जुड़वा बेटियों ने भी पास की परीक्षा
वहीं दूसरी ओर कुलगाम में मस्जिद के इमाम सैयद सज्जाद की जुड़वां बेटियों ने भी कमाल कर दिया। उन्होंने पहले ही प्रयास में NEET की परीक्षा पास कर दी। उनकी बेटी सैयद साबिया को 625 और बिस्माह को 570 नंबर मिले।