Home विदेश कनाडा में सड़क हादसे में 15 की मौत, 10 घायल

कनाडा में सड़क हादसे में 15 की मौत, 10 घायल

3

मैनिटोबा
कनाडा के मैनिटोबा प्रांत में गुरुवार को हुए एक भीषण सड़क हादसे (Canada bus accident) में 15 लोगों की मौत हो गई है। यहां एक सेमी ट्रेलर ने छोटी बस को टक्कर मार दी। बस में अधिकतर बुजुर्ग लोग सवार थे। यह हादसा कनाडा के हाल के इतिहास के सबसे भीषण सड़क हादसों में से एक है।

हादसा दो प्रमुख सड़कों के जंक्शन पर हुआ। बस में सवार लोग कारबेरी शहर के एक कसीनो में जा रहे थे। मैनिटोबा रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर रॉब हिल ने कहा कि बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर के चलते कम से कम 15 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। बस में 25 लोग सवार थे। इनमें से अधिकतर बुजुर्ग थे। 10 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों गाड़ियों के ड्राइवर जिंदा हैं।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दुख व्यक्त किया

हादसे का शिकार हुई बस हांडी-ट्रांजिट की थी। यह कंपनी बुजुर्गों और विकलांग लोगों को ट्रांसपोर्ट की सुविधा देती है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट कर हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, "मैं उन लोगों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त कर रहा हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं घायलों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। हादसे में प्रभावित हुए लोग जो दर्द महसूस कर रहे हैं मैं उसकी कल्पना नहीं कर सकता।" मैनिटोबा की प्रीमियर हीदर स्टीफेंसन ने ट्विटर पर कहा, "कारबेरी के पास हुए दुखद हादसे की खबर सुनकर मेरा दिल टूट गया।"

2018 में सस्केचेवान में सड़क हादसे में हुई थी 16 लोगों की मौत

अप्रैल 2018 में सस्केचेवान में एक जूनियर हॉकी टीम को ले जा रही बस को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इसके चलते 16 लोगों की मौत हो गई थी। ट्रक ड्राइवर को 2019 में आठ साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। कनाडा के इतिहास में सबसे भीषण सड़क हादसा 1997 में हुआ था। उस वक्त वरिष्ठ नागरिकों को ले जा रही एक बस क्यूबेक प्रांत में खाई में गिर गई थी, जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई थी।