Home खेल अंबाती रायुडू ने किया खुलासा, बताया वर्ल्ड कप 2019 के लिए विजय...

अंबाती रायुडू ने किया खुलासा, बताया वर्ल्ड कप 2019 के लिए विजय शंकर के चुने जाने से क्यों थे निराश?

3

 नई दिल्ली

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से चार साल पहले रिटायरमेंट ले लिया था, जबकि वे आईपीएल मे 2023 तक खेले हैं। रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से खुन्नस में आकर संन्यास लिया था, क्योंकि उनका चयन वर्ल्ड कप 2019 की टीम में नहीं हुआ था। सिलेक्शन कमेटी ने एक युवा खिलाड़ी को उनकी जगह टीम में चुन लिया था, जिससे वह निराश थे। अब चार साल के बाद अंबाती रायुडू ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें विजय शंकर के सिलेक्शन से कोई दिक्कत थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने टीवी9 तेलुगु को दिए इंटरव्यू में कहा, "अगर 2019 विश्व कप में चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी को चुना होता तो यह समझ में आता, क्योंकि रिप्लेसमेंट टीम के लिए भी मददगार होना चाहिए। उसी बात से मुझे गुस्सा आ गया। यह विजय शंकर के बारे में नहीं था।" इससे साफ हो गया है कि उन्हें विजय शंकर से दिक्कत नहीं, बल्कि इस बात से परेशानी थी कि उन्होंने एक युवा खिलाड़ी को चुना था।
 
वर्ल्ड कप 2019 से पहले तक अंबाती रायुडू भारत की वनडे टीम का हिस्सा थे और वे लगातार नंबर चार पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, पिछले कुछ मैचों में उनके कम रन बने तो सिलेक्शन कमेटी ने विजय शंकर को इस वजह से टीम में चुना था कि वे थ्री डी प्लेयर यानी थ्री डायमेंशनल प्लेयर हैं। हालांकि, वे ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर सके और चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बावजूद इसके रायुडू को टीम में जगह नहीं मिली तो उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया था।