Home राज्यों से मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में भीषण आग, खिड़की तोड़कर उतरे छात्र

मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में भीषण आग, खिड़की तोड़कर उतरे छात्र

2

नईदिल्ली

दिल्ली के मुखर्जी नगर में बत्रा सिनेमा के पास स्थित ज्ञान बिल्डिंग में आग लग गई. इस इमारत में कई कोचिंग सेंटर हैं. इमारत में आग लगने के बाद अफरा तफरी मच गई. छात्रों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई. इस दौरान 4 छात्रों के घायल होने की भी खबर है. अभी आग पर काबू पा लिया गया है. घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचाया गया है, हालांकि किसी को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी इलाके के पास इस इमारत 12 बजे आग लगी. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि इमारत में आग लगने के बाद कैसे छात्र अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से लटक लटक कर कूद रहे हैं.

आग पर काबू पा लिया गया है। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। बिल्डिंग में फंसे सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। दोपहर 12 बजकर 27 मिनट पर बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगी थी। कुछ छात्र रस्सी के सहारे बिल्डिंग से नीचे उतरते दिखे। इस दौरान कोचिंग सेंटर के 4 छात्र जख्मी हुए हैं।

दिल्ली का मुखर्जी नगर कोचिंग सेंटर हब है। यहां सिविल सर्विसेज से लेकर तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले तमाम कोचिंग सेंटर मौजूद हैं जहां देश के कोने-कोने से स्टूडेंट आते हैं।

सभी छात्रों को किया गया रेस्क्यू

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया, हमें मुखर्जी नगर में एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी. हमने आग बुझाने के लिए 11 गाड़ियां भेजी थी. सभी छात्रों को बचा लिया गया है. किसी छात्र को गंभीर चोट नहीं लगी है. स्थिति नियंत्रण में है. आग ज्यादा गंभीर नहीं थी. हमारी गाड़ियां पहुंचने से पहले कुछ छात्रों ने रस्सी के सहारे उतरने की कोशिश की, इसलिए उन्हें चोटें आई हैं.

सूरत: कोचिंग में आग लगने से 20 छात्रों की हुई थी मौत

इससे पहले मई 2019 में सूरत के सरथाना स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में स्थित एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग लगी थी. इस भीषण अग्निकांड में 20 छात्रों की जान चली गई थी. जबकि इतने ही छात्र घायल हुए थे.