Home छत्तीसगढ़ निश्चलानंद सरस्वती का 81 वां प्राकट्य महोत्सव 16 को

निश्चलानंद सरस्वती का 81 वां प्राकट्य महोत्सव 16 को

14

रायपुर

राजधानी रायपुर में स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस 81 वां प्राकट्य महोत्सव मनाने की तैयारी लगभग अंतिम चरणों में है। समाजसेवी बसंत अग्रवाल ने बताया कि रावाभाठा में शंकाराचार्य के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस पर 81वां प्राकट्य महोत्सव मनाया जाएगा।

महाराज के दीघार्यु और स्वस्थ जीवन की कामना के लिए रुद्राभिषेक एवं कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें 11 हजार लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही शंकराचार्य आश्रम में 16 जून को ही धर्म सभा का आयोजन किया गया है जिसमें तीन मठ के शंकराचार्यों के अलावा 21 हजार लोग शामिल होंगे।

बसंत अग्रवाल ने बताया कि परम पूज्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस 81 वाँ प्राकट्य महोत्सव के अवसर पर दीघार्यु व स्वस्थ जीवन की कामना को लेकर 16 जून को रुद्राभिषेक एवं 11,000 लोगों की कलश यात्रा रांवाभाठा से निकाली जाएगी जो विभिन्न मोहल्लो का भ्रमण करते हुए वापस रांवाभाठा स्थित शंकराचार्य आश्रम में समाप्त होगी। जहां स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज का प्राकट्य महोत्सव मनाया जाएगा। इसके बाद धर्मसभा का आयोजन होगा जिसमें परम पूज्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के साथ ही तीन मठों के पीठाधीश भी इसमें शामिल होंगे और 21 हजार लोगों के साथ सनातम धर्म पर चर्चा करेंगे।