Home खेल वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव,...

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, सामने आई रिपोर्ट

4

नई दिल्ली

भारतीय टीम को 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज वेस्टइंडीज के दौरे पर खेलनी है। WTC Final के बाद भारतीय टीम को एक महीने का ब्रेक मिला हुआ है, लेकिन अगला दौरा काफी कठिन होगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद कुछ बड़े फैसले लिए जाने की संभावना है। भारत की टॉप 5 में से एक खिलाड़ी को बाहर किया जा सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो एकाएक टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे, लेकिन माना जा रहा है कि चेतेश्वर पुजारा अपना स्थान गंवा सकते हैं। अगर उनको टेस्ट टीम में जगह मिल भी जाती है तो भी वह प्लेइंग इलेवन में होंगे, ये पक्का नहीं है। उनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर विचार किया जा रहा है। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत खराब प्रदर्शन के बावजूद अपनी जगह बरकरार रखने वाले हैं।

वहीं, गेंदबाजों की बात करें तो टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से आराम दिया जाएगा, जबकि मोहम्मद सिराज को भी बाहर बिठाया जा सकता है। वहीं, वनडे और टी20 क्रिकेट में संजू सैमसन की वापसी हो सकती है। इसके अलावा ये भी रिपोर्ट सामने आई है कि आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद उमरान मलिक को चुना जा सकता है और अर्शदीप सिंह भी वेस्टइंडीज जाएंगे।
 

एक सूत्र ने इसी रिपोर्ट को लेकर क्रिकबज से कहा, "हर टेस्ट महत्वपूर्ण है, और इसका परिणाम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक तालिका में योगदान देता है। हम टेस्ट मैच में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते हैं।" पुजारा को ड्रॉप किए जाने पर इसलिए विचार हो रहा है, क्योंकि वे पिछले 28 टेस्ट मैचों में सिर्फ एक मैच में शतक लगा सके हैं और उनका शॉट सलेक्शन WTC फाइनल में बहुत ही घटिया था।