Home खेल हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी अपनी टी20 टीम, इन...

हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी अपनी टी20 टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह

7

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम का चुनाव किया है। इस टीम का कप्तान उन्होंने हार्दिक पांड्या को बनाया है, जो काफी समय से टी20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हुए आ रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत इस फॉर्मेट में सफल भी हुआ है।

हरभजन सिंह ने अपनी इस 15 सदस्यीय टीम में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के रूप में 4ओपनरों का चयन किया है। इसके बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा को चुना है। इन तीनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन किया था। वहीं, टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या उनका अगला ऑप्शन हैं।  
 
विकेटकीपर के रूप में हरभजन सिंह जितेश शर्मा के साथ गए हैं, जबकि स्पिनरों के रूप में उन्होंने अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल को चुना है। वहीं, तेज गेंदबाजों में भज्जी ने पंजाब किंग्स के पेसर अर्शदीप सिंह के अलावा दो नए खिलाड़ियों को जगह देने का फैसला किया। हरभजन सिंह हर्षित राणा और मुंबई इंडियंस के पेसर आकाश मधवाल के साथ गए हैं।

ऐसी है हरभजन सिंह की टीम

भमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और आकाश मधवाल