Home छत्तीसगढ़ समुचित रसायनिक खाद व बीज के भंडारण हेतु जिलाधीश को ज्ञापन

समुचित रसायनिक खाद व बीज के भंडारण हेतु जिलाधीश को ज्ञापन

1

गुरुर/बालोद

 कृषि कार्य में अब किसान जुट गये हैं  हमेशा की तरह खरीफ धान बोने हेतु तैयार है और अपने खेतों व मेड़ों की साफ सफाई एवं निंदा नाश करने व उबकी जुताई करने में व्यस्त हैं। सोसायटियों में रासायनिक खाद किसानों को सही समय पर उपलब्ध हो सके इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए खाद की निरंतरता को बनाये रखने की मांग की है।

किसानों का कहना है कि समय पर उन्हें कभी भी रासायनिक खाद क्षेत्र के सोसायटियों में नहीं मिल पाती। आज भी अब तक क्षेत्र के सोसायटीयों में खाद का पर्याप्त भंडारण नहीं हो सका है जिससे उन्हें हर बार निजी दुकानदारों के पास अधिक मूल्य देकर खाद्य खरीदना पड़ता है। किसानों ने आम आदमी पार्टी के कार्यकतार्ओं से इस बाबत अपनी बात रखते हुए समस्याओं से अवगत कराया है. जिसे पार्टी कार्यकतार्ओं ने संज्ञान में लिया है।

पार्टी के जिलाध्यक्ष चोवेंद्र साहू ने शासन प्रशासन को आगाह किया है कि समय रहते क्षेत्र के समस्त सोसायटीयों में पर्याप्त मात्र में खाद व बीज भंडारण सुनिश्चित करें ताकि किसानों को खाद व बीज जैसे प्राथमिक वस्तुओं के लिए अनावश्यक न भटकना पड़े और न हीं प्रशासन की नाकामी की वजह से किसानों को निजी कृषि केंद्र मे जाने को बाध्य होना ना पड़े अन्यथा किसानों के प्राथमिक आवश्यकताओं के मुद्दे को लेकर जन आंदोलन करने विवश होना पड़ेगा।

जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के दौरान कुलजीत घनेस्कर,उत्तम साहू, ,ओमप्रकाश साहू,मुकेश साहू,विजय चौधरी,रवि कोसरे, मकुंद राम कुंजाम राजकुमार बघेल,विष्णु साहु ,भुनेश्वर साहू रहे उपस्थित।