Home देश पूर्व BJP MLC के कॉलेज में छात्रों को मुस्लिम बनाने का प्रपंच,...

पूर्व BJP MLC के कॉलेज में छात्रों को मुस्लिम बनाने का प्रपंच, प्रिंसिपल सस्पेंड; FIR दर्ज

3

नई दिल्ली

महाराष्ट्र के मालेगांव में एक कॉलेज प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है और उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है। प्रिंसिपल पर आरोप है कि कॉलेज में करियर गाइडेंस सेमिनार की आड़ में छात्रों को इस्लाम के प्रति आकर्षित करने का प्रपंच रच रहा था। आरोप है कि इस सेमिनार की शुरुआत इस्लामिक प्रार्थना से हुई थी।

महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स कॉलेज का संचालन शिवसेना (यूबीटी) के नेता और बीजेपी के पूर्व एमएलसी डॉ.अपूर्व हिरे कर रहे हैं। प्राथमिकी तब दर्ज की गई, जब दक्षिणपंथी सदस्यों ने इस आयोजन का विरोध किया और आरोप लगाया कि छात्रों को इस्लाम की ओर आकर्षित किया जा रहा है। महाराष्ट्र के बंदरगाह विकास और खनन विभाग के मंत्री दादा भुसे ने भी इस आयोजन के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

हिरे परिवार द्वारा संचालित इस कॉलेज में रक्षा क्षेत्र में अवसरों पर एक करियर गाइडेंस काउंसिलिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम स्थानीय संगठन – सत्य मलिक लोक सेवा समूह के सहयोग से आयोजित किया गया था – जिसने पुणे में अनीस डिफेंस करियर इंस्टीट्यूट के अतिथि अनीस कुट्टी को कॉलेज में आमंत्रित किया था।

निलंबित प्राचार्य डॉ सुभाष निकम ने कहा, “कार्यक्रम की शुरुआत एक छोटी इस्लामिक प्रार्थना के साथ हुई, जिसके बाद वक्ता ने छात्रों को संबोधित किया। कार्यक्रम के समापन पर बड़ी संख्या में लोग हॉल में घुस आए और दावा किया कि कार्यक्रम इस्लाम के प्रचार का एक प्रयास था।”  निकम ने कहा कि कार्यक्रम की शुरुआत छोटे अरबी मंत्र के साथ हुई थी, क्योंकि संगठन ने अपने अधिकांश कार्यक्रमों की शुरुआत इसी तरह की थी।