Home देश पीएम मोदी ने 70126 लोगों को दिया नियुक्त पत्र, बोले- अब भर्तियों...

पीएम मोदी ने 70126 लोगों को दिया नियुक्त पत्र, बोले- अब भर्तियों में भाई-भतीजावाद नहीं

5

नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत बड़ी संख्या में लोगों को नियुक्त पत्र वितरित किए हैं। ऑनलाइन आयोजित रोजगार मेला कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 70126 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। पीएम मोदी ने कहा कि आप जब सरकारी व्यवस्था में आए हैं तो सरकार की हर योजना को अपने विभाग के हर लक्ष्य को तेजी से प्राप्त करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। यह मेरा आप पर भरोसा भी है और अपेक्षा भी है।
 

हम सभी ने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक पार्टियों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया, जब सरकारी नौकरी की बात आती थी तो उसमे ये पार्टियां भाई-भतीजावाद, सिफारिश और भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा देती थीं। इन परिवारवादी पार्टियों ने देश के करोड़ों युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। 2014 में हमारी सरकार नबनने के बाद अब भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता भी आई है और भाई-भतीजावाद भी खत्म हो रहा है। केंद्र सरकार में ग्रुप सी और ग्रुप डी में इंटरव्यू समाप्त होने का लाभ लाखों युवाओं को मिला है।
 
पीएम ने कहा कि सरकार की ओर से जो सुविधाएं मिल रही हैं वह मोबाइएल ऐप और डिजिटाइजेशन की वजह से बहुत आसान हो गई है। पीएम ने कहा कि इन सुधारों को और आगे बढ़ाना है और इन सबके साथ भी आप लगातार कुछ ना कुछ नया सीखने की प्रवृत्ति को हमेशा बनाए रखिए।

सरकार में प्रवेश जिंदगी का आखिरी मुकाम नहीं हो सकता है। इससे भी आगे आपको बढ़ना है, आपका नया संकल्प उभरकर आना चाहिए। मैं आपको आगे बढ़ते देखना चाहता हूं, जिससे देश भी आगे बढ़ेगा।

रोजगार मेले के कार्यक्रम के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई थी। पीएमओ की ओर से कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तकरीबन 70000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।