Home देश कमजोर पड़ा बिपरजॉय, गुजरात के जखाऊ और कच्छ की ओर बढ़ा

कमजोर पड़ा बिपरजॉय, गुजरात के जखाऊ और कच्छ की ओर बढ़ा

3

नई दिल्ली
 चक्रवाती तूफान बिपारजॉय के गुजरात में 15 जून को पहुंचने की आशंका के बीच राज्य में तटीय इलाके से लोगों को निकाला जा रहा है। तूफान से सौराष्ट्र तथा कच्छ क्षेत्रों के सबसे अधिक प्रभावित होने की आशंका है।  सोमवार रात तक प्रशासन ने इन इलाकों से 7,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था। आज रात तक करीब 12 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सिलसिले में सोमवार को तैयारियों की समीक्षा की। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के 15 जून को दोपहर के समय काफी भयंकर चक्रवाती तूफान के रूप में सौराष्ट्र तथा कच्छ और पाकिस्तान के निकटवर्ती तटों से गुजरने की संभावना है।
 

मुंबई के जुहू बीच पर सोमवार को हुए हादसे में दो लोगों की डेड बॉडी मिली है, जबकि अभी भी दो लापता हैं। सोमवार को चेतावनी के बावजूद वहां नहाने पहुंचे छह लोग डूब गए थे। इनमें से दो लोगों को तुरंता बचा लिया गया था। चार लापता थे, उनमें से दो की डेड बॉडी मिल गई है और दो अभी भी लापता हैं। उनकी भी तलाश जारी है। दोनों मृतकों की पहचान 16 वर्षीय धर्मेश भुजिया और शुभम योगेश भोगनिया के रूप की गई है।
 
चक्रवात बिपरजॉय गुजरात की तरफ लगातार बढ़ रहा है। हालांकि इसके अभी कमजोर पड़ने की सूचना मिली है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल से फोन पर बात की और ताजा हालात की जानकारी ली।