Home खेल IPL के सितारों को होगा टीम इंडिया में सलेक्शन, विराट कोहली और...

IPL के सितारों को होगा टीम इंडिया में सलेक्शन, विराट कोहली और रोहित शर्मा रहेंगे बाहर

3

नई दिल्ली

WTC 2023 का फाइनल भारतीय टीम हार चुकी है। भारतीय खिलाड़ी एक महीने तक आराम करेंगे और उसके बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएंगे, जहां 2 मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20आई सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट और वनडे टीम में अनुभवी खिलाड़ी देखे जा सकते हैं, लेकिन टी20आई टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा नजर आने वाली है।

रिपोर्ट्स की मानें तो यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों को टी20 टीम में चुना जा सकता है। इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ की वापसी होने की पूरी संभावना है, जबकि मोहित शर्मा को भी टी20 सेटअप में शामिल किया जा सकता है। वहीं, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 टीम से बाहर रखे जाने की खबर है।

ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका मिला, लेकिन वे इस मौके को भुना नहीं पाए। ऐसे में भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जितेश शर्मा को आजमा सकती है। संजू सैमसन भी दावेदार हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन आईपीएल 2023 में उतना अच्छा नहीं रहा है। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा भी मिडिल ऑर्डर के लिए चुने जा सकते हैं।

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना है। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और सिराज नहीं खेलेंगे। हालांकि, शुभमन गिल को टी20 टीम में चुना जा सकता है। इस दौरे के बाद भारतीय टीम के लिए एशिया कप 2023 अहम है, जो भारत को श्रीलंका में खेलना है।