Home राज्यों से उत्तर प्रदेश गोरखपुर के माफिया सुधीर सिंह के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR,...

गोरखपुर के माफिया सुधीर सिंह के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR, रंगदारी, धमकी और कब्‍जे का आरोप

3

गोरखपुर
माफियाओं पर शिंकजा कसने के क्रम में शनिवार को पुलिस ने माफिया सुधीर सिंह और उसके गुर्गों के खिलाफ रंगदारी, धमकी और कब्जा का मुकदमा दर्ज किया है। माफिया के गुर्गे विनोद कुमार चौधरी उर्फ टाइगर ने झरना टोला थाना शाहपुर के रहने वाले ओम प्रकाश सिंह और उनके भाई दिनेश सिंह के जंगल तुलसीराम बिछिया स्थित प्लाट पर कब्जा का प्रयास किया। रंगदारी की मांग की है। दोनों भाइयों की पत्नियों के नाम से स्थित इस जमीन पर सुधीर के गुर्गे विनोद चौधरी की काफी दिन से नजर है। सुधीर ने भी इससे पहले प्लाट पर बुलाकर दोनों भाइयों को धमकाया था।

शाहपुर के झरना टोला उचवा निवासी ओम प्रकाश सिंह और उनके भाई दिनेश सिंह ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी क्रमश कुसुम सिंह पत्नी ओम प्रकाश सिंह तथा कंचन सिंह पत्नी दिनेश सिंह के नाम से जंगल तुलसीराम बिछिया में सात डिसमिल जमीन जुलाई 2015 में बैनामा और खारिज दाखिल कराकर उक्त प्लाट पर मिट्टी डालकर पिलर लगाकर काबिज हैं।

वे दो दिन के लिए रिश्तेदारी में गए थे लौटे तो पता चला कि उनके जमीन पर विनोद चौधरी उर्फ टाइगर द्वारा कब्जा किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस चौकी पर सूचना दिया तो काम रूक गया। इससे पूर्व में वर्ष 2020 में भू माफिया टाइगर द्वारा प्लाट पर माफिया सुधीर सिंह ने धमकाने के इरादे से बुलाया था। दोनों भाइयों ने बताया कि आए दिन भू माफिया अपने गुर्गो द्वारा धमकाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि यह आप का प्लाट नहीं है। छोड़कर भाग जाइए। यही नहीं प्लाट पर कब्जे में लिए पैसा तक मांगा जा रहा है। दोनों भाइयों ने बताया कि यहां विवाद की स्थिति है। माफिया की वजह से हमलोग भयभीत हैं। उनसे जान माल का खतरा बना हुआ है। तहरीर के अधार पर पुलिस ने विनोद चौधरी उर्फ टाइगर, माफिया सुधीर सिंह और उसके गुर्गों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जमीन पर कब्जा कर मांग रहे रंगदारी, मुकदमा दर्ज
खोराबार में जमीन पर कब्जा कर रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने अपनी जमीन पर कब्जा दिलाने और सुरक्षा के लिए खोराबार पुलिस से गुहार लगाई। कुशीनगर जनपद के तुर्कपट्टी फाजिलनगर सपहा निवासी चंद्र प्रकाश पांडेय के अनुसार उनकी पत्नी इंदू देवी के नाम से सिकटौर में 7 डिसमिल जमीन है। जिसके बगल में गिरधरगंज निवासी बृजेश उर्फ मुन्ना सिंह की पत्नी मंजू के नाम से जमीन है। बृजेश उसकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।

चंद्र प्रकाश ने 2 जून को अपनी जमीन की बाउंड्री कराई थी। 4 को बृजेश और उसके साथी नन्हे, प्रदीप गौड़, बबलू निषाद, मुन्ना और 5 अज्ञात लोगों ने उनकी बाउंड्री गिरा दी। पुलिस को सूचना के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। चंद्रप्रकाश का कहना है कि बृजेश और उसके साथी उनसे रंगदारी मांग रहे हैं। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। चंद्र प्रकाश की तहरीर पर पुलिस ने बृजेश और उसके साथियों पर केस दर्ज किया है।

सुधीर का गुर्गा है विनोद
विनोद चौधरी उर्फ टाइगर माफिया सुधीर सिंह का गुर्गा है। माफिया के साथ कई मुकदमों में टाइगर शामिल है। गैंगस्टर की कार्रवाई में भी सुधीर के गैंग में सदस्य के रूप में टाइगर का नाम है। शुक्रवार को कैंट थाने के गैंगेस्टर के जिस केस में वादी मुकदमा की गवाही हुई थी उसमें भी विनोद शामिल है। सुधीर सिंह तो वर्तमान में जेल में है जबकि टाइगर के साथ ही सुधीर के अन्य गुर्गे बाहर हैं। पुलिस ने अब एक के बाद एक कर उनके ऊपर भी शिंकजा कसना शुरू कर दिया है।

एसपी सिटी कृष्‍ण कुमार विश्‍नोई ने बताया कि किसी भी माफिया से डरने की जरूरत नहीं है। अगर कोई माफिया या उसके गुर्गे परेशान कर रहे हैं तो पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज कराएं। पुलिस न सिर्फ सख्त कार्रवाई करेगी बल्कि जरूरत पड़ी तो पीड़ित को सुरक्षा भी दी जाएगी।