Home मध्यप्रदेश शादीवाले घर में लगी सिलेंडरों में आग, 3 बच्चों की हुई मौत

शादीवाले घर में लगी सिलेंडरों में आग, 3 बच्चों की हुई मौत

1

भिंड

 गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गोरमी थाना इलाके के ग्राम दले का पुरा में घटित इस भीषण हादसे से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस द्वारा घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

भिंड जिले के गोरमी थाना क्षेत्रांतर्गत दले का पुरा निवासी अरविंद राजपूत के घर पर शनिवार की सुबह भीषण हादसा हो गया। बताया गया है कि आगामी 17 जून को अरविंद के बेटे सत्येंद्र राजपूत की शादी है जिसके लिए अरविंद की बेटी पूजा अपनी पांच वर्षीय बिटिया को लेकर मायके आई हुई थी। शनिवार सुबह घर में अखिलेश की पत्नी विमला, उनका बड़ा बेटा अरविंद, बहू मीरा और अरविंद के दो बच्चे भावना और कार्तिक घर में मौजूद थे। इसी दौरान घर के भीतर रखे सिलेंडर में खाना बनाते वक्त अचानक गैस लीकेज होने से आग लग गई जिसने तुरंत विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आने से अरविंद की 10 साल की बेटी भावना, 4 वर्षीय बेटा कार्तिक और पूजा की पांच साल की बिटिया परी बुरी तरह से झुलस गए, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि विमला, मीरा पूजा गंभीर रूप से जल गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। इनमें से अखिलेश और विमला की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें ग्वालियर रैफर किया गया है। हादसे की सूचना पाकर मौके पर गोरमी थाना पुलिस समेत एसडीओपी आरकेएस राठौर पहुंच गए हैं। पुलिस द्वारा घटना के कारण का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलवाया गया है।

एक मकान में सुबह के वक्त हुई आगजनी की घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग झुलस गए हैं। घटना के कारण का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलवाया गया है।
 बृजेंद्र सेंगर, थाना प्रभारी, गोरमी