Home खेल ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, भारत के ऑलआउट होने से पहले खिलाड़ियों...

ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, भारत के ऑलआउट होने से पहले खिलाड़ियों ने क्यों छोड़ा था मैदान?

7

 नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली। भारतीय टीम के ऑलआउट होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मैदान छोड़ दिया था और चंद सेकंड बाद उन्हें फिर से वापस मैदान पर आना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस हरकत का काफी मजाक उड़ाया जा रहा है, वहीं कई फैंस उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। बता दें, इस खिताबी जंग में शुक्रवार को भारतीय टीम ने वापसी जरूर की, मगर अभी भी ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बरकरार है। भारत को 296 रनों पर ढेर करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे पारी में दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। कंगारुओं के पास अब 296 रनों की बढ़त है। पहली पारी में पैट कमिंस की अगुवाई वाली इस टीम ने 469 रन बनाए थे।
 
बात इस घटना की करें तो यह सीन भारतीय पारी के 68वें ओवर का है। कैमरन ग्रीन ने मोहम्मद सिराज को विकेट के आगे फंसाया और अंपायर ने उन्हें LBW आउट करार दिया। हालांकि सिराज इस फैसले से खुश नहीं दिखे और उन्होंने DRS का इस्तेमाल किया। यह भारतीय पारी का आखिरी विकेट था तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बिना थर्ड अंपायर के फैसला आए मैदान छोड़ना शुरू किया। मगर जब थर्ड अंपायर ने सिराज को नॉट आउट करार दिया तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दौड़कर वापस मैदान पर लौटना पड़ा। इस दौरान मैदान पर बैठे दर्शकों ने उनके खिलाफ खूब हूटिंग की। 
दरअसल, थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया कि गेंद सिराज के पैड पर लगने से पहले उनके बैट पर लगी थी जिस वजह से उन्हें जीवनदान मिला। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की इस बचकानी हरकत की वजह से खूब खिल्ली उड़ी।
 
मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतकीय पारी खेल कुछ हद तक भारत की मैच में वापसी कराने की कोशिश की। रहाणे ने 89 तो शार्दुल ने 51 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 6ठें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। रहाणे का विकेट गिरते ही टीम इंडिया की पारी ज्यादा देर नहीं चल पाई और ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के स्कोर के सामने भारत 296 रनों पर सिमट गया।