Home राज्यों से उत्तर प्रदेश UP में 6 IAS अधिकारियों का तबादला, 4 ज़िलों के DM बदले...

UP में 6 IAS अधिकारियों का तबादला, 4 ज़िलों के DM बदले 6 IAS

2

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को सरकार ने एक साथ 6 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। सरकार ने चार जिलों के डीएम बदल दिए हैं। शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक फिरोजबाद के डीएम रवि रंजन को हटा दिया गया है। गोंडा के डीएम उज्जवल कुमार उनकी जगह लेंगे। दरअसल शनिवार को अचानक ही योगी सरकार ने प्रदेश में एक और बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। महिला आईएएस अधिकारी नेहा शर्मा को गोंडा जिले का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

रवि रंजन को जून 2022 में फिरोजाबाद का डीएम बनाया गया था। वह 2014 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं, 2012 बैच के आईएएस अधिकारी उज्जवल कुमार पिछले एक साल से गोंडा के डीएम के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहेल उज्जवल कुमार तब विशेष सचिव आईटी के पद पर कार्यरत थे। 2010 बैच की महिला आईएएस अधिकारी नेहा शर्मा की एक बार फिर जिलाधिकारी के पद पर वापसी हुई है। पिछले साल कानपुर में जब भयानक सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी उस समय नेहा शर्मा ही वहां की डीएम थीं।

 इसके बाद उन्हें डीएम के पद से हटाकर नगरीय निकाय विभाग का निदेशक बनाया गया था। इनके अलावा केडीए के VC अरविंद कुमार सिंह को बलरामपुर के डीएम की जिम्मेदारी दी गई है जबकि अमरोहा के जिलाधिकारी बलकृष्ण त्रिपाठी को हटा दिया गया है। अब उनके विशेष सचिव APC बनाया गया है। कानपुर के जिलाधिकारी को कानपुर प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। गिरजेश त्यागी को DM अमरोहा बनाया गया है। बलरामपुर के डीएम महेंद्र कुमार को प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाएगा।