Home छत्तीसगढ़ राम-सीता की नहीं आज के परिवेश पर बनीं है वैदेही, आज होगी...

राम-सीता की नहीं आज के परिवेश पर बनीं है वैदेही, आज होगी रिलीज

5

रायपुर

महिलाओं के त्याग और बलिदान पर आधारित छत्तीसगढ़ी फिल्म वैदेही कल, 9 जून शुक्रवार को मल्टीप्लेक्सों के साथ सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। यह राम-सीता पर आधारित फिल्म नहीं है, यह आज के परिवेश में एक महिला कैसे अपने जीवन को व्यवस्थित  करती हैं यह बताया गया है। इसमें कम उम्र में शादी, नशा और लड़कियों के पहनावे पर आज के लोग किस नजरिए से उन्हें देखते हैं यह दिखागया गया है। हीरो विशाल की कला को फिल्म में कितनी बखूबी से उठाया है यह फिल्म देखकर ही महसूस किया जा सकता है।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए फिल्म के लेखक व निर्देशक गंगा सागर पांडा, अभिनेता विशाल, पुरन किरी, अभिनेत्री काजल सोनबेर, निर्मात्री चंद्रकला पटेल, पुष्पेंद्र सिंह ने उक्त जानकारी दी। गंगा सागर पांडा ने बताया कि वैदेही  कल मल्टीप्लेक्स सहित सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है लेकिन इससे पहले कुछ लोग इसके गानों को देखकर यह समझ रहे है कि यह फिल्म भगवान श्रीराम और माता सीता के त्याग पर बनी फिल्म होगी। वैदही का नाम वैसे तो सीता के नाम पर पड़ा है इसलिए भी अधिकांश लोग इसे राम – सीता की जोड़ी ही समझ रहे है लेकिन यह फिल्म वैसी नहीं है। वैदेही आज के परिवेश में बनी फिल्म है जिसमें दर्शक देखेंगे कि माता-पिता के निधन पर के बाद एक बेटी कैसे संघर्ष करती है और लोगों के ताना-बाना सुनकर उसका डटकर सामना करती है। फिल्म में कुल 7 गाने है जिनमें से 5 गाने तो यूट्यूब पर रिलीज हो चुका है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है लेकिन दो गानों में एक गाना गुरुवार को रिलीज हुआ और एक गाने को फिल्म के परदे पर रिलीज होने के बाद किया जाएगा नहीं तो लोगों को फिल्म की पूरी कहानी समझ आ जाएगी। वैदेही में एक्शन, कॉमेडी के साथ ही रोमांस देखने को मिलेगा।

अभिनेता विशाल जो कि राम का किरदार निभा रहे है, पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि सड़क पर बैठक एक कलाकार को आसमान छूते हुए हम परदे पर देखते है लेकिन यह बात मेरे साथ हकीकत में हुआ है। फिल्म के लेखक व निर्देशक गंगा सागर पांडा ने सड़क पर बैठे इस कलाकार को एक मौका दिया और अब वह छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में जानने और पहचाने जाने लगे है, उनकी ही बदौलत उन्हें एक-दो फिल्मों व एल्बमों में काम करने के लिए आॅफर भी आया है। अन्य सारे कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है,गीत संगीत के साथ फिल्म का दृश्यांकन भी काफी मोहक तरीके से किया गया है।