Home मध्यप्रदेश प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर पर मनेगा योग दिवस, CM ने तैयारियों के...

प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर पर मनेगा योग दिवस, CM ने तैयारियों के दिए निर्देश

1

भोपाल

मध्यप्रदेश के जबलपुर में 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल मंगू भाई पटेल और केन्द्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज खेल एवं युवा कल्याण विभाग और अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा की और उन्होंने इस आयोजन को गरिमा के साथ बनाने के लिए सभी जरुरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

समत्व भवन में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वसुधैव कुटुबकम के लिए योग की थीम पर होने वाले इस राष्टÑीय स्तर के आयोजन को पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जाए और अधिक से अधिक लोगों को इससे जोड़ा जाए। इस आयोजन के अन्य जिलों में भी प्रसारण की व्यवस्था की जाए ताकि लोग इसे देखे।  प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों और एतिहासिक स्थलों पर,  नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों में भी योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाए।

इनमें जिलों के प्रभारी मंत्री, अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। योग से लोगों को निरोग बनने के लिए प्रेरित किया जाए। पहले इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आनाथा लेकिन अब इसमें केन्द्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और उप राष्टÑपति जगदीप धनखड़ शामिल होंगे। उनके आगमन और उनके स्वागत के लिए भी पर्याप्त प्रबंध किए जाने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया।