Home खेल अजिंक्य रहाणे से छूटा था ट्रेविस हेड का कैच! सिर पकड़ बैठे...

अजिंक्य रहाणे से छूटा था ट्रेविस हेड का कैच! सिर पकड़ बैठे थे रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी

6

नई दिल्ली
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के दूसरे संस्करण के खिताबी मुकाबले के पहले दिन ट्रेविस हेड ने भारतीय टीम के नाक में खूब दम किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड पर 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन लगाए। कंगारुओं को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल ट्रेविस हेड का रहा जिन्होंने 146 रन की नाबाद पारी खेली। हेड दिन के अंत तक नाबाद रहे और चौथे विकेट के लिए उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर 251 रनों की साझेदारी भी की। मगर मैच के दौरान एक ऐसा मौका बना था जब भारत इस साझेदारी को तोड़ सकता था, मगर अजिंक्य रहाणे ने वह मौका गंवा दिया। उस समय हेड मात्र 71 के निजी स्कोर पर थे।
 
यह घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 57वें ओवर की है। मोहम्मद शमी की दूसरी गेंद पर ट्रेविस हेड ने तेज तर्रा कट शॉट लगाया जो गली की दिशा में गया। वहां तैनात अजिंक्य रहाणे ने गेंद को पकड़ने का प्रयास जरूर किया, मगर शॉट काफी तेज था जिस वजह से वह समय पर रिएक्ट नहीं कर पाए। यह कैच काफी कठिन था, मगर फाइनल जैसे मुकाबले में हर एक कैच अहम होता है और टीम को हाफ चांसेस को भी भुनाना होता है। रहाणे के हाथों से जब यह कैच फिसला तो कप्तान रोहित शर्मा समेत गेंदबाज अजिंक्य रहाणे का रिएक्शन देखने लायक था। आईसीसी ने इस कैच के वीडियो को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया है।
 

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, वहीं पहले सेशन के खत्म होने से ठीक पहले कंगारुओं ने डेविड वॉर्नर का विकेट भी खोया। लंच के बाद जब खेल फिर से शुरू हुआ तो लाबुशेन को शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 76 रन पर तीन विकेट खोने के बाद ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर थी, मगर तब हेड और स्मिथ की जोड़ी ने कमाल दिखाया और दिन के अंत तक भारत को चौथे विकेट के लिए तरसाया।