Home राज्यों से उत्तर प्रदेश पांच नहीं, संगम में डूबे थे 7 छात्र, 6 की लाश बरामद,...

पांच नहीं, संगम में डूबे थे 7 छात्र, 6 की लाश बरामद, एक की तलाश

2

प्रयागराज

संगम नोज पर रविवार शाम को तेज आंधी के दौरान गंगा में पांच नहीं, बल्कि सात छात्र डूबे थे। रविवार शाम से चल रहे सर्च ऑपरेशन में अब तक जल पुलिस ने गंगा से छह छात्रों के शव बरामद किए हैं। इनमें छठवें छात्र की शिनाख्त हुई है। उसके परिजन मध्य प्रदेश से प्रयागराज पहुंचने वाले हैं। उधर, गंगा में डूबे उत्कर्ष की तलाश में बुधवार सुबह से जल पुलिस जुटी है।

रविवार शाम को गंगा में नहाने के लिए छात्रों के कई ग्रुप संगम पहुंचे थे। जेटी के पास नहा रहे एक दर्जन छात्र अचानक आई आंधी में गंगा की लहरों में फंस गए। जल पुलिस की मदद से चार से अधिक छात्रों को बचा लिया गया था। वहां मौजूद छात्रों ने बताया था कि विशाल वर्मा, अभिषेक अग्रहरि, महेश्वर वर्मा, उत्कर्ष और सुमित लापता हैं। इन पांचों छात्रों के गंगा में डूबने पर सर्च ऑपरेशन चला। सोमवार सुबह से दोपहर तक जल पुलिस ने गंगा में डूबे पांच छात्रों के शव बरामद किए। इनमें सिर्फ विशाल, महेश्वर और अभिषेक की शिनाख्त हो सकी। तीनों के परिजन पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर लेते गए। जबकि बाकी दो शवों की पहचान नहीं हो सकी।

मंगलवार सुबह फिर सर्च अभियान चला। छतनाग घाट पर सुमित का शव मिला। उसके परिजनों ने पहचान की। वहीं बुधवार सुबह से उत्कर्ष की तलाश अभी जारी है। इस बीच दारागंज पुलिस को पता चला कि एक शव जिसकी पहचान नहीं हो सकी है, वह ग्वालियर के ऋषभ का था। इविवि से बीकॉम की पढ़ाई करने वाले ऋषभ के परिजन प्रयागराज पहुंचने वाले हैं।

इनका हुआ पोस्टमार्टम

1-विशाल वर्मा(17) पुत्र विजय वर्मा-मुंगेर, बिहार
2-अभिषेक अग्रहरि(20) पुत्र जगदीश-सुल्तानपुर
3-महेश्वर वर्मा(23) पुत्र छोटे लाल-मऊ
4-सुमित विश्वकर्मा(17) पुत्र शिव मंगल-सतना, मध्य प्रदेश  
इनकी हुई पहचान
1-ऋषभ -ग्वालियर  
इनकी तलाश जारी
1-उत्कर्ष गौतम (21) पुत्र विजय -सुल्तानपुर
अभी पहचाना होना बाकी
1-गंगा में मिले 20वर्षीय युवक का शव