Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सीएम Yogi की सख़्ती के बाद हादसे को लेकर इकाना स्टेडियम प्रशासन...

सीएम Yogi की सख़्ती के बाद हादसे को लेकर इकाना स्टेडियम प्रशासन के खिलाफ दर्ज हुई FIR

19

लखनऊ

 उत्तर प्रदेश की राजधानी में सोमवार को इकाना स्टेडियम में एक साइन बोर्ड गिरने से मां-बेटी की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। योगी की सख्ती के बाद मंगलवार देर शाम इकाना स्टेडियम प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इस बीच हादसे के बाद एलडीए ने पूरे शहर में अवैध होर्डिंग के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया है।

 इकाना स्टेडियम के बाहर एक 38 वर्षीय महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई। इस हादसे में उनके ड्राइवर को एक दुर्घटना में चोटें आईं है। एक होर्डिंग से जुड़ा एक बड़ा खंभा उनकी एसयूवी पर गिर गया, लखनऊ पुलिस ने एकाना स्टेडियम प्रशासन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

एक योगी की मुख्यमंत्री बनने का कहानी, ऐसे बीता अजय सिंह बिष्ट का बचपन पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी एडिशनल डीसीपी साउथ जोन, शशांक सिंह ने कहा कि आईपीसी 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण) और आईपीसी 338 (दूसरों की जान को खतरे में डालने या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा से गंभीर चोट पहुंचाने) के आरोपों के तहत एकाना प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। चालक के भाई की शिकायत पर दर्ज हुई एफआईआर उन्होंने बताया कि प्राथमिकी चालक के भाई मुबीन की शिकायत पर दर्ज की गयी है। एडीसीपी सिंह ने कहा कि उन्होंने एकाना प्रशासन को पत्र लिखकर होर्डिंग और इसे लगाने से संबंधित सभी विवरण उपलब्ध कराने और दिए गए मापदंडों का पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, "हम फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा अपराध स्थल पर तकनीकी निरीक्षण करवाएंगे।"