Home देश बृजभूषण पर फाइनल रिपोर्ट देने जा रही दिल्ली पुलिस, पहलवानों को फिर...

बृजभूषण पर फाइनल रिपोर्ट देने जा रही दिल्ली पुलिस, पहलवानों को फिर सरकार का न्योता

2

नई दिल्ली लखनऊ

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह के गोंडा स्थित आवास पर लंबी जांच और पूछताछ करने के बाद दिल्ली पुलिस राजधानी लौट आई है। दिल्ली पुलिस ने गोंडा में बृजभूषण शरण सिंह के करीबियों से पूछताछ की। इसके अलावा घर के नौकरों, परिवार के लोगों से भी बात की है। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस जल्दी ही इस मामले में फाइनल रिपोर्ट दे सकती है। दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों की ओर से बृजभूषण सिंह पर लगाए यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए कई लोगों से पूछताछ की है। इन लोगों में एक ओलंपियन, एक कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडल विजेता खिलाड़ी और एक इंटरनेशनल रेफरी शामिल हैं।

पुलिस ने इन सभी लोगों से लखनऊ में पूछताछ की है। इसके अलावा गोंडा में बृजभूषण शरण सिंह के स्टाफ और नौकरों से पूछताछ हुई है। इस बीच सरकार भी सक्रिय नजर आ रही है। शनिवार शाम को होम मिनिस्टर अमित शाह से पहलवानों ने मुलाकात की थी। अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर से पहलवानों को इस मसले पर चर्चा के लिए बुलाया है। अनुराग ठाकुर ने मंगलवार देर रात को ट्वीट किया, 'सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर बात करना चाहती है। मैंने एक बार फिर से पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया है।'

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस इसलिए गोंडा गई थी ताकि एक पहलवान के उन आरोपों का वेरिफिकेशन हो सके, जिसमें उसने कहा था कि अक्टूबर में बृजभूषण के घर वह गई थीं, तभी उनका यौन शोषण हुआ था। इस बारे में पूछने पर बृजभूषण सिंह ने पुलिस को बताया था कि पहलवान अक्टूबर में जिन दिनों की बात कर रही हैं, उस दौरान वह गोंडा में ही नहीं थे। इसी मामले में पुलिस ने कुछ लोगों के बयान दर्ज किए हैं। अब दिल्ली पुलिस अपनी रिपोर्ट को फाइनल टच दे रही है और इसे जल्दी ही अदालत में पेश किया जा सकता है और उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

दो बार हुई पूछताछ, आगे भी हूं जांच को तैयार: बृजभूषण
इस बीच बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि मुझसे दो बार पूछताछ हो चुकी है और मैं आगे भी जांच के लिए तैयार हूं। बृजभूषण ने कहा कि कनॉट प्लेस पुलिस थाने में मुझसे दो बार 6-6 घंटे पूछताछ हुई है। यदि इसके आगे भी जरूरत होगी तो मैं जांच में सहयोग के लिए तैयार हूं। हालांकि उन्होंने इस बात को खारिज किया कि दिल्ली पुलिस उनके गोंडा वाले घर गई थी और स्टाफ से पूछताछ की गई है।