Home खेल WTC 2023 Final के बाद क्या है टीम इंडिया का अगला शेड्यूल,...

WTC 2023 Final के बाद क्या है टीम इंडिया का अगला शेड्यूल, कर लीजिए नोट

3

नई दिल्ली

बुधवार 7 जून से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल खेलना है। 11 या 12 जून तक (रिजर्व डे) इस मैच का नतीजा निकल आएगा, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया का अगला शेड्यूल कैसा है, ये जान लीजिए। भारतीय टीम को WTC फाइनल के बाद एक महीने का ब्रेक मिलने वाला है, लेकिन इसके बाद एक लंबी सीरीज उन्हें वेस्टइंडीज में खेलनी होगी।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो भारतीय टीम WTC फाइनल के एक महीने बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगी। डोमिनिका और त्रिनिदाद में अगली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो मैच खेले जाएंगे। ये 12 जुलाई से 24 जुलाई के बीच होंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी मेजबानी बारबाडोस का मैदान करेगा।
 
त्रिनिदाद में सीरीज का तीसरा मुकाबला एक अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद पांच मैचों की टी20आई सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के पहले तीन मैच त्रिनिदाद और गयाना में खेले जाएंगे। वहीं, अगले दो मैचों की मेजबानी फ्लोरिडा करेगा, जो यूएसए की टैरेटरी है। इस सीरीज से भारतीय टीम को अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले ICC T20 वर्ल्ड कप की तैयारी में मदद मिलेगी।

ये है भारत के वेस्टइंडीज दौरे का संभावित शेड्यूल

12 से 16 जुलाई: पहला टेस्ट, डोमिनिका
20 से 24 जुलाई: दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद

27 जुलाई: पहला वनडे, बारबाडोस
29 जुलाई: दूसरा वनडे, बारबाडोस
1 अगस्त: तीसरा वनडे, त्रिनिदाद

4 अगस्त: पहला T20I, त्रिनिदाद
6 अगस्त: दूसरा T20I, गयाना
8 अगस्त: तीसरा T20I, गयाना
12 अगस्त: चौथा T20I, फ्लोरिडा
13 अगस्त: पांचवां T20I, फ्लोरिडा