Home छत्तीसगढ़ कोबरा बटालियन और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, ताबड़तोड़ फायरिंग

कोबरा बटालियन और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, ताबड़तोड़ फायरिंग

4

 सुकमा.

 छत्तीसगढ़ के धूर नक्सल बेल्ड सुकमा से एक बार फिर नक्सली मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पिछले दो घंटे से कोबरा बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। हालांकि अभी इस मुठभेड़ की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

 मिली जानकारी के अनुसार कोबरा बटालियन के जवान बीजापुर और सुकमा ज़िले की सीमा पर सर्चिग पर निकले थे। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। नक्सलियों की ओर से गोलीबारी के जवाब में ताबड़तोड़ फायरिंग की। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

बड़े नक्सल नेता सुदर्शन की मौत

बतादें कि हाल ही में नक्‍सलियों को बड़ा झटका लगा है। पोलित ब्यूरो सदस्य कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है, जिसको लेकर नक्सलियों ने एक प्रेसनोट जारी कर जानकारी दी है। कोरोना के बाद से लगभग आधा दर्जन नक्सली नेताओं की अलग-अलग बीमारी से मौत हो गई है। पहले नक्सली नेता रमन्ना की मौत हुई थी फिर अब पोलित ब्यूरो सदस्य सुदर्शन की मौत हो गई है।

ताड़मेटला-झीरम कांड में था शामिल

नक्‍सली नेता कटकम सुदर्शन काफी लंबे समय तक तेलंगाना व छत्तीसगढ़ में सक्रिय रहा। कटकम सुदर्शन पर 17 केस रजिस्टर दर्ज हैं। सूत्रों की माने तो वो ताड़मेटला घटना में भी शामिल था। जिसमें सीआरपीएफ के 76 जवान बलिदान हुए थे। सुदर्शन पिछले कई सालों में अलग-अलग घटनाओं में भी शामिल रहा। सुदर्शन को झीरम कांड का भी सूत्रधार माना जाता है।